जापान की ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी ने क्रॉसओवर अवतार में लायी कार , जाने ख़ास
जापान की ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी ने क्रॉसओवर अवतार में लायी कार , जाने ख़ास
Share:

जापान की कार निर्माता Suzuki प्रीमियम हैचबैक बलेनो का क्रॉसओवर अवतार लेकर आई है। इसके पहले कंपनी ने इसका 2019 में भी अपडेट पेश किया था और अब कंपनी 2020 Suzuki Baleno Cross दो वेरियंट MC GL MT और MC GL AT लेकर आयी है यह भारतीय बाजार में बिकने वाली Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट पर आधारित है।

इसके फीचर्स के बात करे तो इस बार कंपनी ने इसमें कई आकर्षक अपडेट्स दिए है जो इस कार को और भी बेहतर बनती है इसमें रूफ बार, दरवाजों पर साइड मोल्डिंग्स और मड गार्ड्स दिए गए हैं। इसकी ऊंचाई 1505mm है, जो भारत में बिकने वाली बलेनो से 5mm कम है। कार के फ्रंट में नई ग्रिल, रिडिजाइन्ड हेडलाइट और रिडिजाइन्ड बंपर हैं। इसमें नए डिजाइन के ड्यूल-टोन अलॉय वील्ज दिए गए हैं। वील आर्च पर फेंडर्स, दरवाजों के नीचे मोटी ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग और रूफ बार कार की साइड प्रोफाइल को बढ़ाते हैं।

लुक और इंटीरियर की बात करे तो इसमें ज्यादा बदलाव न करते हुए कंपनी ने इसकी आइडेंटिटी को बनाया है वही कुछ हलके बदलाव देखने मिल सकते है नई बलेनो क्रॉस के अंदर दरवाजों व सीट्स पर ब्लू फिनिश और मल्टीफंक्शनल 3-स्पोक स्टीयरिंग वील है। इसमें ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार में 355-लीटर का बूट स्पेस (डिग्गी की जगह) है, जिसे दूसरी लाइन की सीट्स मोड़कर 755-लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

सेफ्टी के मामले में इसमें पूरा ध्यान रखा गया है इसलिए फ्रंट में वेंटिलेटेड डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। कार में एबीएस, ईबीडी, ब्रेक असिस्ट, ड्यूल एयरबैग्स, सभी पैसेंजर के लिए 3-पॉइंट सीट बेल्ट्स, चाइल्ड सीट के लिए ISOFIX ऐंकर्स, रिवर्स सेंसर्स, एंटी-थेफ्ट अलार्म और इम्मोबिलाइजर जैसे सेफ्टी फीचर मिलेंगे।नई सुजुकी बलेनो क्रॉस में 1.4-लीटर का पेट्रोल इंजन है। यह 6,000rpm पर 91bhp का पावर और 4,200rpm पर 130Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन हैं।

कोरोना वायरस के चलते इस मोस्ट वाइटेड कार की लांच टली

इंडिया 2.0 के तहत लांच हुई फॉक्सवेगन टी-रॉक SUV ,जीप कंपास को देगी टक्कर

आ गयी नयी रीनॉल्ट डस्टर बीएस6 इंजन के साथ , फीचर्स है लाजवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -