जापान निवासियों को सिंगापुर सहित 12 देशों की यात्रा की मिली अनुमति
जापान निवासियों को सिंगापुर सहित 12 देशों की यात्रा की मिली अनुमति
Share:

जापान अगले महीने चीन और 11 अन्य देशों और क्षेत्रों में विदेशी यात्रा पर प्रतिबंध को समाप्त करने की योजना बना रहा है। जंहा क्षेत्र के स्थानीय समाचार पत्र ने गुरुवार को बताया कि 11 अन्य देश और क्षेत्र ताइवान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, वियतनाम और मलेशिया हैं। जापानी सरकार ने फिलहाल 159 देशों और क्षेत्रों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है क्योंकि यह इस बात को मंजूरी देगा कि यात्री उन 12 देशों और क्षेत्रों में अनावश्यक और गैर-जरूरी यात्राओं से इनकार करते हैं।

अधिकारियों के अनुसार, जापान में जापानी और विदेशी राष्ट्रीय व्यापार यात्रियों को दो सप्ताह के लिए अलग किए बिना देश में फिर से प्रवेश करने के लिए निवास की स्थिति के साथ अनुमति देने की योजना बना रहा है। कोरोना के प्रकोप के कारण दो सप्ताह का स्व-संगरोध आवश्यक है और कार्य योजना प्रस्तुत करने वाले व्यापारिक यात्रियों को लौटाने के लिए उपायों को आत्मसमर्पण किया जाएगा। यात्रियों को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने से भी बचना होगा। प्रबंधनीय पुन: प्रवेश प्रक्रिया पर एक अंतिम निर्णय इस महीने आने कि सम्भावना है।

जापान के कर्मचारियों को यात्रा आसान बनाने और आर्थिक गतिविधि को फिर से शुरू करने के लिए अलगाव प्रतिबंध को कम कर रहा है। सरकार अपने प्रवेश और निकास प्रतिबंधों की समीक्षा कर रही है और 1 अक्टूबर को अधिकारियों ने उन विदेशी नागरिकों को सक्षम करना शुरू कर दिया है जो तीन महीने या उससे अधिक समय तक जापान में रहने की योजना बनाते हैं। जापान ने विशेष रूप से विदेशी चिकित्सा पेशेवरों, शिक्षकों, और अन्य जो मध्यम या दीर्घकालिक तीन महीने या उससे अधिक समय तक रहने के योग्य हैं, साथ ही साथ व्यवसाय के लिए यात्रा करने वाले लोगों के लिए विदेश में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। 

चीन ने राज्यों में चल रहे वीपी अभियान के कवरेज पर लगाया प्रतिबंध

व्हाइट हाउस के सुरक्षा अधिकारी कोरोना के साथ गंभीर रूप से पड़े बीमार

न्यू इंडोनेशियाई जॉब्स लॉ के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के तीसरे दिन भी जारी रहा विवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -