जापान एयरलाइन ने यात्रियों की कोरोना स्थिति को प्रमाणित करने के लिए निकाला ये तरीका
जापान एयरलाइन ने यात्रियों की कोरोना स्थिति को प्रमाणित करने के लिए निकाला ये तरीका
Share:

टोक्यो: जापान की सबसे बड़ी एयरलाइन 'ऑल निप्पॉन एयरवेज' ने सोमवार को यात्रियों की कोविड-19 स्थिति को प्रमाणित करने के लिए एक मोबाइल ऐप का परीक्षण शुरू किया, जो देश में अंतरराष्ट्रीय यात्रा को आसान और सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से "वैक्सीन पासपोर्ट" जारी करने की दिशा में एक कदम है। 

ऑल निप्पॉन एयरवेज के कार्यकारी तदाशी मत्सुशिता ने कहा, चूंकि एक ऐसा वातावरण बनाना महत्वपूर्ण है जिसमें यात्री मन की शांति के साथ यात्रा कर सकें, विमानन उद्योग को आईएटीए ऐप से बहुत उम्मीदें हैं। एक वैश्विक उद्योग निकाय द्वारा विकसित स्मार्टफोन ऐप यात्रियों के पोलीमरेज़ चेन रिएक्शन (पीसीआर) परीक्षण के परिणाम और टीकाकरण की स्थिति को प्रदर्शित करके काम करता है। इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ट्रैवल पास (आईएटीए ट्रैवल पास) का परीक्षण 6 जून के माध्यम से टोक्यो को होनोलूलू और न्यूयॉर्क से जोड़ने वाली वाहक की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर आयोजित किया जाएगा। 

आईएटीए ट्रैवल पास यात्रियों को आसानी से सत्यापित करने में सक्षम बनाता है कि वे कोरोना से मिलते हैं या नहीं। सभी निप्पॉन एयरवेज के अध्यक्ष युजी हिराको ने कहा, अपने गंतव्य की परीक्षण आवश्यकताओं और एयरलाइंस और अधिकारियों के साथ अपने परीक्षा परिणामों को सुरक्षित तरीके से साझा करें। टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे पर परीक्षण में शामिल यात्रियों ने सोमवार को कहा कि प्रक्रिया सुचारू थी क्योंकि उन्हें केवल अपने फोन दिखाने थे और कोई अन्य दस्तावेज नहीं। कॉमन पास यात्रियों को उड़ान भरने से पहले स्कैन किए गए अपने स्मार्टफोन पर एक क्यूआर कोड रखने और, निकट भविष्य में, विदेशी यात्रा को डिजिटल बनाने और उन लोगों के लिए मानकीकृत करने की अनुमति देता है, जिन्हें वायरस के खिलाफ टीका लगाया गया है।

पाकिस्तान ने आर्थिक समृद्धि के लिए सीपीईसी को दी सर्वोच्च प्राथमिकता: पीएम इमरान खान

74वीं विश्व स्वास्थ्य सभा ने कोरोना महामारी को समाप्त करने के लिए बनाई ये योजना

श्रीलंका के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- "ब्लैक फंगस रोगियों का पता नहीं..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -