CORONAVIRUS: कोरोना वायरस से संक्रमित जापान क्रूज पर फसा भारतीय
CORONAVIRUS: कोरोना वायरस से संक्रमित जापान क्रूज पर फसा भारतीय
Share:

टोक्यो: जापान के योकोहामा बंदरगाह पर खड़े डायमंड प्रिंसेज क्रूज शिप पर मौजूद एक और भारतीय के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. इस तरह अब तक कुल तीन भारतीय संक्रमित हो चुके हैं. सभी जहाज के चालक दल के सदस्य हैं. वहीं इस बात का पता चला है कि जापान में भारतीय दूतावास ने बीते शुक्रवार यानी 14 फरवरी 2020 को बताया कि अब तक क्रूज में मौजूद 218 लोग इस वायरस से संक्रमित हुए हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

वहीं इस बात कि जानकारी मिली है कि इस बीच जहाज में मौजूद जिन बुजुर्ग यात्रियों के टेस्ट निगेटिव आए हैं, उन्हें धीरे-धीरे अपने घर जाने की अनुमति दी जा रही है. ऐसे 11 बुजुर्ग यात्रियों का जत्था बीते शुक्रवार यानी 14 फरवरी 2020 दोपहर काले शीशे लगी एक बस से रवाना किया गया. पिछले महीने हांगकांग का एक यात्री इस क्रूज से उतरा था. बाद में उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. इसी को ध्यान में रखते हुए जब पांच फरवरी को यह क्रूज जापान पहुंचा तो किसी को भी इससे उतरने नहीं दिया गया. इसके 14 दिन की आइसोलेशन अवधि 19 फरवरी 2020 को समाप्त हो रही है. इसमें चालक दल और यात्री मिलाकर कुल 3711 लोग सवार थे. इनमें 138 भारतीय हैं.

कोरोना वायरस से लगभग 1500 की मौत: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि चीन में कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 1500 के करीब पहुंच गई है. ज्यादातर मौतें सबसे ज्यादा प्रभावित हुबेई प्रांत में हुई हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि पूरे देश में इस वायरस से करीब 65 हजार लोग संक्रमित हैं. संक्रमित मरीजों की देखभाल में जुटे छह स्वास्थ्य कर्मचारी भी अपनी जान गंवा चुके हैं. 1,700 स्वास्थ्य कमी भी वायरस से संक्रमित हैं. प्रांतीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, गुरुवार को हुबेई में कोरोना वायरस के 4,823 नए मामले सामने आए और 116 लोगों की मौत हुई. हुबेई प्रांत में एक दिन पहले इस घातक कोरोना वायरस से रिकॉर्ड 242 लोगों की मौत हुई थी.

FATF की बैठक में ब्लैकलिस्टिंग से बचने के लिए पाकिस्तान ने लिया इस देश का सपोर्ट

नेता किम जोंग ने चीन से लौटे एक अधिकारी को मरवा दी गोली, दुनिया में दहशत का आलम

कोरोनावायरस ने मेडिकल स्‍टाफ पर किया हमला, इतने स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी हुए संक्रमि‍त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -