100-100 सीटों पर RJD-JDU करेंगे मुकाबला
100-100 सीटों पर RJD-JDU करेंगे मुकाबला
Share:

पटना : बिहार विधानसभा के आगामी चुनाव के लिए जनता परिवार ने अपने गठबंधननीत दलों के लिए लड़ी जाने वाली सीटों की संख्या की घोषणा आज कर दी। आज JDU, RJD और कांग्रेस के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने कहा कि गठबंधन के तहत विभिन्न क्षेत्रों में उम्मीदवार के तौर पर लड़ने वाले प्रत्याशियों की संख्या पर चर्चा की जाएगी। इस दौरान RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि भेद पैदा करने नहीं दिया जाएगा उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता परिवार, भाजपा को इस राज्य में पटखनी जरूर देगा। 

मिली जानकारी के अनुसार जनता परिवार के कद्दावर नेताओं, RJD के प्रमुख लालूप्रसाद यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशियों के लिए सीटों की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि RJD को 100 सीटें, JDU को 100 सीटें दी गई हैं तो कांग्रेस को 40 सीटों पर लड़ने के लिए मौका दिया गया है। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कहा कि गठबंधन में सभी एक साथ हैं और हम मजबूती से आने वाले चुनाव में उतरेंगे।

यह चुनाव केवल बिहार का नहीं है इससे देशभर के निर्णय प्रभावित होंगे। भाजपा को धूल चटाऐंगे। कांग्रेस के नेता सीपी जोशी द्वारा भी कहा गया है कि पटना के गांधी मैदान में 30 अगस्त को आयोजित की जाने वाली रैली में कांग्रेस भी शामिल होगी। मामले में जानकारी मिली है कि विधानसभा क्षेत्र की पसंद को लेकर पार्टियों में मतभेद की बात सामने आ सकती है।

दरअसल कई नेता अपने-अपने क्षेत्र से लड़ने के लिए पार्टियों पर जोर डाल सकते हैं और अपने पसंदीदा क्षेत्र से विधायकी के उम्मीदवार का टिकट पाना चाहते हैं। ऐसे में JDU और RJD के बीच टिकट के बंटवारे को लेकर मतभेद गहरा सकता है। कहा गया है कि JDU के करीब 115 विधायक हैं दूसरी ओर आरजेडी के समीप केवल 22 विधायक हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -