जदयू का बड़ा ऐलान, अगर भाजपा जम्मू कश्मीर से धारा 370 ख़त्म करती है तो हम गठबंधन....

जदयू का बड़ा ऐलान, अगर भाजपा जम्मू कश्मीर से धारा 370 ख़त्म करती है तो हम गठबंधन....

पटना: जेडीयू धारा 370, राम मंदिर और समान नागरिक संहिता जैसे मसलों पर पुराने स्टैंड पर कायम है. लेकिन भाजपा धारा 370 को हटाने का प्रयास करती है, तो भी पार्टी गठबंधन नहीं तोड़ेगी, बल्‍कि साथ में रहकर अपना विरोध दर्ज करायेगी. यह बयान दिया है पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी का है. जो जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद प्रेस वालों से बात कर रहे थे.

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा है कि धारा 370 पर अनुबंध तभी हुआ था, जब राजा हरि सिंह ने भारत सरकार के साथ पैक्ट किया था, इसको नरम करने का प्रयास भाजपा से अधिक कांग्रेस की तरफ से की गयी है. हम इसके लिए कांग्रेस को अधिक कसूरवार मानते हैं, जब कांग्रेस की तरफ से इसका प्रयास किया गया था, तो लोक नायक जय प्रकाश नारायण ने इसका विरोध किया था. हम उनके वंशज हैं और समाजवादी विचारधारा को प्रोत्साहित कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा है कि ऐसे ही राम मंदिर के मुद्दे पर पीएम मोदी और आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत ने अदालत के फैसले की बात कही है, ऐसे में गुंजाइश ही नहीं बचती है. जदयू महासचिव ने राम मंदिर मुद्दे को लटकाने के लिए कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जब पीएम चंद्रशेखर के नेतृत्व में सरकार चल रही थी, तो पूरा ड्राफ्ट तैयार हो गया था. पूर्व पीएम राजीव गांधी के पास चंद्रशेखर जी ने पूरे ड्राफ्ट को भेजा था, तो उसे लागू करने के लिए तीन-चार दिन तक रुक जाने की बात राजीव गांधी ने कही थी, किन्तु उसके बाद दो-तीन में चंद्रशेखर की सरकार ही गिर गयी.

मुलायम यादव को अस्पताल से मिली छुट्टी, इस बीमारी से थे पीड़ित

शिवसेना का सरकार पर तंज, कहा- जीत का जश्न समाप्त हुआ, अलीगढ़ पर ध्यान दो

लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद भी बंगाल में हिंसा जारी, आज भाजपा मनाएगा काला दिन