Janmashtami Pics : श्रीकृष्ण की ये खूबसूरत तस्वीरें मोह लेंगी आपका मन

Sep 02 2018 03:01 PM
Janmashtami Pics : श्रीकृष्ण की ये खूबसूरत तस्वीरें मोह लेंगी आपका मन

भगवान श्रीकृष्ण का जन्म दिवस है जिसे पूरे देश में बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है. इसकी तैयारी हर मंदिर और हर उस जगह हो रही हैं जहां पर भगवान कृष्ण विराजमान हैं.

कृष्ण जन्माष्टमी के लिए हर कोई उत्सुक रहता है और सभी इस त्यौहार को ख़ास मनाने में लगे रहते हैं. इस पर्व को लेकर सभी असमंजस में हैं कि इसका शुभ मुहूर्त 2 से लेकर 3 तारीख तक मनाई जाएगी. आइये बता देते हैं. 

बता दें, श्री कृष्ण का जन्म भाद्रपद माह में कृष्णपक्ष की अष्टमी तिथि को हुआ था और जन्माष्टमी उसी तिथि को मनाई जाती है जिस तिथि में उनका जन्म हुआ है. मथुरा के मंदिरों में जन्माष्टमी 3 सितंबर को मनाई जाएगी. 

ज्योतिषियों की मानें तो उदया तिथि अष्टमी एवं उदय कालिक रोहिणी नक्षत्र को मानने वाले वैष्णव जन 3 सितम्बर सोमवार को श्री कृष्ण जन्माष्टमी का व्रत पर्व मनाएंगे. इस दिन सभी व्रत करते हैं और भगवान के जन्म के बाद सभी भगवान का भोग लगाकर अपने व्रत को खोलते हैं. 

भगवान कृष्णा का जन्म रात के 12 बजे हुआ था और इनके दर्शन करने सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु पधारते हैं मंदिर में 11.59 बजे प्राकट्य दर्शन के लिए पट बंद होते हैं और फिर खुलते हैं. 

कृष्ण जन्मोस्तव का सीधा प्रसारण टीवी पर भी प्रसारित किया जाता है जिससे आप घर बैठे ही मथुरा और गोकुल के भगवान के दर्शन कर सकते हैं. इसी अवसर हम आपको बता देते हैं इनकी कुछ खास तस्वीरें जो वायरल की जा रही हैं.

यह भी पढ़ें..

जन्माष्टमी पर इन टिप्स के जरिये खुद को बनाये सबसे स्टाइलिश

Janmashtami 2018 : मंदिर ना जा पाएं तो घर में ही ऐसे करें श्री कृष्ण पूजा

धन वर्षा चाहते हैं तो जन्माष्टमी पर करें ये उपाय