कोरोना काल पर भारी पड़ी भक्तों की आराधना, जन्माष्टमी पर मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
कोरोना काल पर भारी पड़ी भक्तों की आराधना, जन्माष्टमी पर मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
Share:

नई दिल्ली: कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व इस बार भी बहुत ही धमाकेदार तरीके से मनाया जा रहा है. हालांकि कोविड-19 के कारण से इस बार लोगों ने घर पर ही रहकर जश्न मनाने की प्राथमिकता जारी कर दी. हालांकि मंदिरों को सजाया गया था और कई मंदिरों में श्रद्धालु पूजा-अर्चना के लिए उपस्थित हुए. कोविड के कारण से लोगों के मंदिरों में जाने की मनाही थी, लेकिन उनके उत्साह में कोई कमी देखने को नहीं मिली. दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में भी अर्चना की गई.

अमृतसर में कृष्ण जन्माष्टमी पर लोगों की भीड़ अवश्य नज़र आई. लोगों एक चेहरे पर मास्क लगाया हुआ था. जिसके पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर 'श्री कृष्णा' मंत्र के साथ देश के नागरिक को बधाई दी. पीएम ने ट्वीट कर कहा, जन्माष्टमी के शुभ मौके पर शुभकामनाएं. 'जय श्री कृष्णा'. मध्य प्रदेश के सीम शिवराज सिंह चौहान ने भी अपनी पत्नी के साथ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व सेलिब्रेट किया. दोनों ने भोपाल के लक्ष्मी नारायण मंदिर में पूजा-अर्चना शुरू कर दी.

पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी जन्माष्टमी पर लोगों शुभकामनाएं दी. उन्होंने जोर देकर बताया कि भगवान कृष्ण की शिक्षा भारत के कोविड योद्धाओं में महामारी के मध्य स्पष्ट है.  देश के हर हिस्से में कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया गया. हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और सीएम जयराम ठाकुर ने भी जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दीं.

'भारत के रत्न' प्रणब मुखर्जी का यादगार सफ़र

EIA मसौदे पर सोनिया गाँधी का हमला, कहा- गुजरात से ही ख़राब है पीएम का ट्रैक रिकॉर्ड

लेह बॉर्डर पर तैनात हुए युद्धक हेलीकॉप्टर, किसी भी समय लक्ष्य को भेदने में है सक्षम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -