जन्माष्टमी पर घर के इस कोने में रख दें मोरपंख, मिले जाएगा कुबेर का खजाना
जन्माष्टमी पर घर के इस कोने में रख दें मोरपंख, मिले जाएगा कुबेर का खजाना
Share:

जन्माष्टमी का त्यौहार सभी कृष्णा भक्तों के लिए बहुत ख़ास होता है. ऐसे में हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि कृष्णा को मोरपंख से बहुत लगाव है. जी हाँ, ऐसे में मोरपंख से कई उपाय भी हैं जो किए जा सकते हैं और एक मोरपंख आपको अमीर बना सकता है. जी हाँ, आज हम आपको मोर पंख के बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं जो आपको अपनानी चाहिए. जी हाँ, घर की सुंदरता में चार चांद लगाने वाले मोर पंख आपकी किस्मत को भी चमकाने का काम करता हैं और यह श्री कृष्णा के सिर को भी शोभा देता है. कहते हैं इससे जुड़े कुछ उपाय जन्माष्टमी को किए जाए तो लाभ ही लाभ होना शुरू हो जाता है. तो आइए जानते हैं वह उपाय.

उपाय -

* कहा जाता है घर में हमेशा ही वाद विवाद होता हैं और कभी समाप्त नहीं हो पाता हैं तो घर के मंदिर में बांसुरी और मोर पंख एक साथ रखना चाहिर क्योंकि ऐसा करने से घर में फैली हुई नकारात्मक शक्ति काफी हद तक समाप्त हो जाती हैं.

* कहते हैं जन्माष्टमी वाले दिन पूजा के बाद पूरे घर में मोर पंख लहराने से भी घर का माहौल बहुत ही पवित्र और सुखमयी होना शुरू हो जाता हैं और ऐसा करने से घर में कलह कलेश नहीं होते हैं. इसी के साथ घर में धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा ही बनी रहती हैं.

* कहते हैं घर में हमेशा ही सकारात्मक शक्ति बनाए रखने के लिए रोजाना आरती या पूजा पाठ के बाद घर में मोर पंख लहराना चाहिए.

* इसी के साथ जन्माष्टमी के लिए मोर पंख घर में ऐसे किसी स्थान पर लगाना चाहिए जहां आपके घर पर आने वालों की नजर सबसे पहले पड़े. जी हाँ, क्योंकि आज से ही नहीं बल्कि युगों से मोर पंख को घर में रखना बहुत ही शुभ माना जाता हैं और कहते हैं घर के अलग अलग कोनों में मोर पंख लगाने से घर के तकरीबन सभी वास्तुदोष दूर होने लगते हैं.

जन्माष्टमी 2019 स्टेटस कोट्स एंड मैसेज इन हिंदी

इस तरह श्री कृष्णा ने किया था पूतना का उद्धार, जानिए कथा

जन्माष्टमी के दिन किया था श्री कृष्णा ने शकटासुर वध, जानिए कथा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -