जन्माष्टमी की तैयारियां जोरों पर,बाजारों में भक्तजन का सैलाब

Sep 01 2018 12:54 PM
जन्माष्टमी की तैयारियां जोरों पर,बाजारों में भक्तजन का सैलाब

जन्माष्टमी को लेकर बाजारों में रौनक बढ़ गई है। कान्हा और उनके भक्तों को लुभाने के लिए कृष्णा जी की पालकी, आकर्षक मुकुट, मोर पंखी, सुंदर—सुंदर बांसुरी, श्रृंगार के सामान से पुरा मार्केट सजा है |  बाल गोपाल की कई छोटी—छोटी मूर्तियां बाजारों की रोनक में चार चांद लगा रही है। कहीं सोने से तो कहीं चांदी के सिंहासन पर बाल गोपल अलग ही अंदाज में अपनी जगह बनाए हुए है। जन्माष्टमी की तैयारियों को लेकर महिलाओं ने बाजारों में जाकर बाल गोपाल के लिए खरीददारी शुरू कर दी है। 

janmashtami 2018 : पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाती है राधा-कृष्ण की ये तस्वीरें

देखा जाए तो मार्केट में मोर पंख की बांसुरी बड़ा आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। बाजार में इस त्यौहार के दौरान पीतल की बांंसुरी सबसे ज्यादा बिक रही है। इतना ही भक्त अपने कृष्णा जी के लिए चांदी और सोने की बांसुरी भी खरीद रहे हैं। इसके अलावा मार्केट में कुंदन से बने सुंदर — सुंदर मुकुट भी उपलब्ध हैं जिसे देखकर आपका भी खरीदनें का मन हो जाएगा। 

Janmashtami 2018 : जन्माष्टमी पर भूलकर भी न करें ये गलतियां

बाल गोपाल को गर्मी नहीं लगे इसके लिए बाजारों में मिनी कूलर भी मिल रहे है। भक्तजन उसे खरीद भी रहे हैं। इन मिनी कूलर की यह खासियत यह है कि यह चार्जेबल हैं। इसे चार्ज करने के बाद में करीब 6 घंटे तक चलाया जा सकता है और उपलब्ध छोटे पंखों को करीब 4 से 5 घंटे तक चलाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

आज भी इन जगहों पर कान्हा जी की गूंज सुनाई देती हैं

देखिये भगवान कृष्ण की 5 खूबसूरत तस्वीरें

कल है हल छठ, इसलिए करती हैं महिलाएं व्रत