जेनेट येलेन ने कहा- "आर्थिक मजबूती पर प्रतिस्पर्धा करें...."

संयुक्त राज्य अमेरिका के ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन ने रविवार को कहा कि टैक्स हेवन के उपयोग को रोकने से देशों को आर्थिक बुनियादी बातों पर प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति मिलेगी - बजाय कि कम कर दरों की पेशकश करके जो बुनियादी ढांचे और शिक्षा के लिए पैसे से सरकारों को वंचित करते हैं। हमारे कार्यबल के कौशल, नवाचार करने की हमारी क्षमता और हमारे कानूनी और आर्थिक संस्थानों की ताकत पर उसने कहा- "यह सौदा नीचे तक दौड़ को समाप्त कर देगा," उसने वेनिस में बैठक की समाप्ति के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में कहा। "प्रश्न पूछने के बजाय: 'सबसे कम कर की दर कौन दे सकता है?' यह हमारे सभी देशों को आर्थिक बुनियादी बातों के आधार पर प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देगा।

कर प्रस्ताव देशों को बड़ी वैश्विक कंपनियों के मुनाफे के हिस्से पर कर लगाने का अधिकार भी देगा जो अपने अधिकार क्षेत्र में पैसा कमाती हैं लेकिन उनकी कोई भौतिक उपस्थिति नहीं है। उदाहरणों में ऑनलाइन खुदरा बिक्री और डिजिटल विज्ञापन शामिल होंगे।

20 प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के समूह के वित्त मंत्रियों द्वारा कम से कम 15 प्रतिशत के वैश्विक न्यूनतम कॉर्पोरेट कर का समर्थन करने के बाद येलेन ने बात की, एक उपाय कर दरों के तहत एक मंजिल डालने और कंपनियों को कम दर वाले देशों को टैक्स हेवन के रूप में उपयोग करने से हतोत्साहित करने के उद्देश्य से किया गया था।

गडकरी बोले- पेट्रोल की कीमतें बड़ी समस्या, बताया ये समाधान

स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा- "जीका वायरस की संख्या 18 के पार..."

मध्य प्रदेश के लिएअच्छी खबर! 16 जुलाई से शुरू होंगी 8 नई उड़ानें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -