जेनेट येलेन ने विश्व बैंक के प्रमुख के साथ इन मुद्दों को लेकर की चर्चा
जेनेट येलेन ने विश्व बैंक के प्रमुख के साथ इन मुद्दों को लेकर की चर्चा
Share:

अमेरिकी ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन ने टेलीफोन कॉल में विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मालपास के साथ कोरोना की प्रतिक्रिया, सबसे गरीब देशों तक वैक्सीन पहुंच और जलवायु परिवर्तन पर चर्चा की। मैलेग ने एक ट्वीट में कहा, "आज दोपहर को, मुझे संयुक्त राज्य अमेरिका के ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन के साथ कोरोनावायरस टीकाकरण, जलवायु परिवर्तन, गरीबी और सबसे गरीब देशों का सामना करने वाले ऋण बोझ पर चर्चा करने में अच्छा लगा।" 

यूएस ट्रेजरी के एक बयान के अनुसार, येलेन ने "इस बात पर जोर दिया कि जलवायु परिवर्तन हमारे पर्यावरण और वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए एक संभावित खतरा है।" उन्होंने विश्व बैंक से जलवायु परिवर्तन के प्रभावों का सामना करने के लिए कम आय वाले देशों के लिए मजबूत समर्थन प्रदान करने का भी आग्रह किया। कॉल उसी दिन किया गया था जब येलन ने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के प्रबंध निदेशक क्रिस्टालिना जॉर्जीवा और मैक्सिकन वित्त मंत्री आर्टुरो हेरेरा गुटिरेज़ के साथ बात की थी। 

ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन अपने सावधानीपूर्वक अनुसंधान और अथक फोकस के लिए जानी जाती हैं। पूर्व फेड चेयर पर अब महामारी द्वारा तबाह की गई अर्थव्यवस्था को स्थिर और उत्तेजित करने का आरोप लगाया गया है। और यह उसके महत्वाकांक्षी एजेंडे की शुरुआत है।

भारत, पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे को सम्मानजनक तरीके से निपटाना चाहिए: जनरल बाजवा

लोकतंत्र सूचकांक 2020 में चौथे पायदान पर पहुंचा बांग्लादेश

ऑक्सफोर्ड/एस्ट्राजेनेका के शॉट्स में आई गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -