खनन माफ़िया और पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी गिरफ्तार
खनन माफ़िया और पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी गिरफ्तार
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक के पूर्व मंत्री और खनन माफिया जनार्दन रेड्डी को कर्नाटक की लोकायुक्त पुलिस ने शुक्रवार को बेंगलुरू में गिरफ्तार कर लिया है । जनार्दन रेड्डी बीजेपी की येदियूरप्‍पा सरकार में पर्यटन मंत्री रह चुके है . लोकायुक्त पुलिस के स्पेशल इन्वेस्टि‍गेशन टीम के प्रमुख चरण रेड्डी ने बताया कि जनार्दन रेड्डी को पूछ ताछ के लिए बुलाया गया था। वो सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए, ऐसे में जनार्दन रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गौरतलब है की यह मामला उत्तर कर्नाटक के बेल्लिकरी पोर्ट पर जब्‍त कर रखे गए आयरन ओर को चोरी कर उसे निर्यात का है .यह तक़रीबन 6 साल पुराना मामला है। इस मामले में तीन मुक़दमे दर्ज हुए थे जिनमें से दो में जनार्दन रेड्डी को ज़मानत मिली हुई है। लेकिन तीसरे मामले में उनकी ज़मानत होनी बाक़ी है जिसके तहत जनार्दन रेड्डी की गिरफ्तारी हुई है।

जनार्दन रेड्डी को 2011 में ओब्लापुरम माइनिंग केस में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। तीन साल बाद इस साल जनवरी में उन्हें सुप्रीम कोर्ट से ज़मानत मिली थी। अवैध खनन मामले में सीबीआई के साथ-साथ कर्नाटक लोकायुक्त की स्पेशल इन्वेस्टि‍गेशन टीम जांच कर रही हैं।एसआईटी के ज़िम्मे 50 हज़ार मि‍ट्रिक टन या इससे कम के आयरन ओर के निर्यात की जांच है जबकि अवैध खनन और इसके निर्यात से जुड़े दूसरे सभी मामले की जांच सीबीआई सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर कर रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -