बिहार चुनाव: पप्पू यादव का चुनावी वादा- अगर सत्ता में आए तो गरीबों को देंगे 1 BHK फ्लैट
बिहार चुनाव: पप्पू यादव का चुनावी वादा- अगर सत्ता में आए तो गरीबों को देंगे 1 BHK फ्लैट
Share:

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सभी सियासी पार्टी जनता को लुभाने में लगी हुईं हैं। इसी क्रम में जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने शुक्रवार को चुनावी ऐलान किया है। पप्पू यादव ने ऐलान करते हुए कहा कि यदि राज्य में उनकी सरकार आएगी तो वह भूमिहीनों को जमीन देंगे, शहर में गरीबों को 1 BHK फ्लैट देंगे और कानून का राज स्थापित कर महिलाओं के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। 

इसके साथ ही पप्पू यादव ने यह भी कहा कि राज्य में जितने बांध टूटे हैं उन सबकी जांच 2 महीने के भीतर ही करवाएंगे और भ्रष्टाचार में शामिल सभी नेताओं और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। पप्पू यादव ने कहा कि मनरेगा और जल-जीवन हरियाली में जारी भ्रष्टाचार की भी जांच कराएंगे। वहीं सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि 15 वर्षों में नीतीश कुमार ने भूमि सुधार और रोजगार के लिए कोई कार्य नहीं किया। सूबे की 76 फीसदी लोग कृषि पर आधारित हैं, जिसमें 57 फीसदी किसान आज भी भूमिहीन हैं। 

उन्होंने कहा कि राज्य के युवाओं को रोजगार के लिए कोई बड़े कारखाने नहीं लगे। देश भर में 75 लाख प्रवासी श्रमिक बिहारी हैं, जिन्हें अपने राज्य में काम नहीं मिलने के चलते बाहर जाना पड़ता है। पप्पू यादव का कहना है कि कोसी, सीमांचल, मिथिलांचल में कोई औद्योगिक इकाई नहीं है। आज ग्रेजुएशन से ऊपर के 60 प्रतिशत युवा बेरोजगार हैं। किन्तु फिर भी रोजगार मुख्य मुद्दा नहीं है। दलित समुदाय से आने वाले व्यक्ति को सीएम बनाने की सिफारिश करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि सरकार अब दलित की मौत पर उनके परिवार के किसी सदस्य को नौकरी मुहैया कराएगी। 

मुनाफावसूली के चलते सपाट होकर बंद हुआ बाजार, इन शेयरों में आया जबरदस्त उछाल

PNB दे रहा प्रॉपर्टी खरीदने का सुनहरा मौका, 29 सितंबर से पहले उठा लें लाभ

दुबई के लिए शुरू हुई हवाई सेवा, हफ्ते में तीन दिन चलेगी फ्लाइट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -