बिहार चुनाव: छात्रों को बाइक, छात्राओं को स्कूटी.... पप्पू यादव ने जारी किया मैनिफेस्टो

बिहार चुनाव: छात्रों को बाइक, छात्राओं को स्कूटी.... पप्पू यादव ने जारी किया मैनिफेस्टो

पटना: जन अधिकार पार्टी (जाप) ने बिहार विधानसभा चुनाव से पहले अपना 'प्रतिज्ञा पत्र' कर दिया है. इस प्रतिज्ञा पत्र को पार्टी प्रमुख पप्पू यादव ने शपथ पत्र के साथ जारी किया है. प्रतिज्ञा पत्र जारी करने के बाद पप्पू यादव ने कहा कि आज पहली दफा राजनीति शास्त्र नहीं समाज शास्त्र के रूप में प्रतिज्ञा पत्र पेश किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार को 30 वर्षों तक 'दो भाइयों' ने लूटा है.

पप्पू यादव ने कहा कि, "आज एक सेवक और बिहार का बेटा होने के नाते मैं एक कार्यकाल मांग रहा हूं. पहली बार फॉरवर्ड, बैकवर्ड, हिन्दू, मुस्लमान, दलित, महादलित जैसे शब्दों को बिहार से उखाड़ फेंकने का कार्य इस प्रतिज्ञा पत्र के जरिए किया गया है." प्रतिज्ञा पत्र को ज्ञान, संघर्ष और परिश्रम का डॉक्यूमेंट बताते हुए पप्पू यादव ने कहा कि बिहार की मौजूदा स्थिति को बदलने के लिए जाप प्रतिबद्ध है. सभी समुदायों को समान अधिकार और सम्मान देने के लिए सभी वर्गों से एक-एक डिप्टी सीएम बनाया जाएगा. इंटर की परीक्षा प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण करने वाले छात्रों को मोटरसाइकिल एवं छात्राओं को स्कूटी देने का ऐलान किया है.

उन्होंने कहा है कि, मिड डे मील रसोइये, विकास मित्र, टोला सेवक, शिक्षा सेवक तालिमी मरकज और आंगनबाड़ी सेविकाओं के मानदेय में इजाफा करने की बात प्रतिज्ञा पत्र में की गई है. इसके साथ ही वृद्ध और विधवा पेंशन सहित तमाम तरह के पेंशन की राशि को 500 से बढ़ाकर 3,000 रुपए प्रतिमाह करने की भी बात की गई है.

चीन विवाद पर सुब्रमण्यम स्वामी का बड़ा बयान, कहा- युद्ध ही अंतिम समाधान

दिल्ली दंगा मामला: कपिल मिश्रा ने दर्ज कराइ शिकायत, कहा- कुछ लोग मुझे फंसाना चाहते हैं ....

कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, दुनिया में 3 करोड़ 20 लाख के करीब पहुंचा आंकड़ा