ढ़ाई करोड़ रुपए के रथ में गरीबों से आशीर्वाद लेने निकले शिवराज

ढ़ाई करोड़ रुपए के रथ में गरीबों से आशीर्वाद लेने निकले शिवराज

उज्जैन: आज बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत की जिसे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई. अमित शाह ने कहा जनशीर्वाद यात्रा आज से ही विजय यात्रा होने वाली है. ये बीजेपी में ही संभव है कि कोई तीन बार सीएम बनने के बाद भी जनता के बीच में हिसाब देने जाए. कांग्रेस नेताओं को एमपी में सरकार बनाने के सपने आते हैं. महाराजा और एक धनपति सरकार नहीं बनाते. एमपी में फिर किसान पुत्र शिवराज सरकार बनाएंगे. शिवराज सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा यहां सीएम के पद को लेकर है खींचतान है. कांग्रेस अगर रथ बनवा भी ले तो वो उसमें किसे बैठाएगी. कांग्रेस तो एक ही परिवार की गुलाम है.

शिवराज की ये यात्रा 55 दिन चलेगी जो तीन चरणों में पूरी होगी. इस यात्रा के लिए दो हाई टेक रथ करोड़ो रुपए  खर्च कर बनवाया गया है. जो हर सुविधा से लेस है . 230 विधानसभा क्षेत्रों में  यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री रथ और मंच सभाओं को मिलाकर लगभग 700 सभाओं को संबोधित करेंगे. शिवराज सिंह की इस यात्रा के लिए दो रूट बनाए गए हैं. एक रूट में विंध्य, बुंदेलखंड और महाकौशल को रखा गया है. दूसरे भाग में भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर-चंबल और मालवा-निमाड़ क्षेत्र हैं. शिवराज सिंह जिस रथ पर होंगे उसे वर्ल्ड फेमस कार डिज़ाइनर दिलीप छाबड़िया ने डिजाइन किया है. इस पर ढाई करोड़ रुपए खर्च हुए. रथ में 10 लोगों के बैठने की व्यवस्था है.

रथ में लाइट का ऐसा अरेंजमेंट किया गया है कि रात में जहां भी मुख्यमंत्री की सभा होगी वहां के मंच को भी जगमगा सकता है. इसके साथ ही इसमें वाईफ़ाई, मोबाइल फोन चार्जर, टीवी स्क्रीन और वॉशरूम की सुविधा होगी. रथ में एक सर्वसुविधा युक्त पैंट्री भी होगी.

कमलनाथ ने लिखी बाबा महाकाल को चिठ्ठी

शिवराज ने कहा, किसानों की आय दोगुनी करने में....

तमाम सुविधाओं से लेस शिवराज की हाई-टेक रथ यात्रा कल से

 

?