महिलाओं की इन परेशानियों को दूर करता है जामुन
महिलाओं की इन परेशानियों को दूर करता है जामुन
Share:

मौसमी फलो का सेवन आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. इससे आपके शरीर को कई तरह के लाभ मिलते हैं. ऐसे ही जामुन मौसमी फलो का रूप है जो की अम्लीय प्रक्रति का होता है लेकिन स्वाद में मीठा होता है. जानकारी के लिए बता दें कि जामुन में ग्लूकोज़, फ्रुक्टोज़ की भरपूर मात्रा पाई जाती है और साथ ही सभी जरूरी लवन होते है जिनकी जरूरत शरीर को रहती है. ये महिलाओं की समस्या में भी काम आता है. तो जानिए जामुन के क्या फायदे होते हैं.

* दस्त की शिकायत होने पर जामुन में काला या सेंधा नमक डालकर खाना फायदेमंद होता है. खुनी दस्तो की रोकथाम के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. 

* पथरी होने पर भी जामुन का सेवन करना फायदेमंद होता है. इसके लिए दही के साथ जामुन का सेवन करने से धीरे धीरे पथरी कटती चली जाती है.

* सफ़ेद पानी की समस्या में भी जामुन का सेवन बेहतर होता है. इसके लिए जामुन को उबालकर इसक काढ़ा बना ले और इसका सेवन रोजाना सुबह शाम करने से लाभ मिलता है.

* मुहं से आ रही बदबू को दूर करने के लिए जमणु एक बेहतर उपाय है. जामुन किसी माउथ फ्रेशनर से कम नही है. इसके रोजाना सेवन से मुहं से बदबू आनी बंद हो जाती है.

* जामुन मसुडो को मजबूती प्रदान करता है. मसुडो में आ रही सुजन को दूर करता है. जामुन के सेवन से मसुडो से खून आना भी बंद हो जाता है.

* जामुन का सेवन हल्के गर्म दूध के साथ करने से वीर्य सम्बन्धी समस्या दूर होती है. जिन पुरुषो को वीर्य सम्बन्धित समस्या रहती है उनके जामुन किसी वरदान से कम नही है.

स्वाद के चक्कर आप भी खाते हैं अधिक खाना, जान लें नुकसान

प्रेशर कुकर में खाना बनाना सेहत के लिए होता है हानिकारक

प्रसव के बाद इस तरह की मसाज से बनाएं अपने शरीर को स्वस्थ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -