दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए जमशेद नारोजी गोदरेज


भारतीय विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान के 6वें दीक्षांत समारोह में जमशेद नारोजी गोदरेज शामिल हुए. मशेद नारोजी गोदरेज दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. जमशेद नारोजी गोदरेज गोदरेज एंड बॉयस मैन्युफेक्चरिंग कंपनी लिमिटेड के चेयरपर्सन है. इस दौरान उन्होने कई गंभीर मुद्दों पर अपनी राय भी रखी है.
 
मशेद नारोजी गोदरेज गोदरेज ने कहा कि हमारे रिसर्च, स्टार्टअप आईडिया और डवलपमेंट से जुड़ी प्लानिंग को इस दिशों में मोड़ने की जरूरत है, जिससे हम वर्तमान की पर्यावरण से जुड़ी समस्याओं का हल ढूंढ़ सीधे समाज को फायदा पहुंचा सकें.उन्होने पर्यावरण पर भी अपनी बात कही. उन्होने कहा कि ताजमहल भारत का एक ऐसा चेहरा है, जिसे पुरे विश्व में जान पहचाना जाता है, आज प्रदूषण के कारण यह चेहरा ही खराब होता जा रहा है.
 
उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कह कि  हमारे समुद्री तटों के पास दो सौ मील तक का क्षेत्र  बहुत अधिक प्लास्टिक कचरे से भरा हुआ है. उन्होने ने कहा कि भारत विश्व के पंद्रह सबसे अधिक प्रदूषित देशों की श्रेणी में शामिल हो गया है. बेहद जरूरी है कि हमें चीन की तरह हमारे हवा, पानी और पर्यावरण के इतना प्रदूषित होने तक का इंतजार न करें कि लोगों को साफ पानी और साफ हवा के लिए सड़कों पर उतर कर विरोध करना पड़े
- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -