जम्मू यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने भगत सिंह को बताया आतंकी, छात्रों ने प्रोफेसर के खिलाफ खोला मोर्चा
जम्मू यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने भगत सिंह को बताया आतंकी, छात्रों ने प्रोफेसर के खिलाफ खोला मोर्चा
Share:

जम्मू: जम्मू विश्वविद्यालय में राजनीति विभाग के प्रोफेसर ताजुद्दीन के लेक्चर का एक अंश वायरल होने के बाद यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों में काफी रोष है। जानकारी के अनुसार बता दें कि वायरल वीडियो के अनुसार प्रोफेसर पर भगत सिंह को आतंकी बताने का आरोप है। वहीं इसको लेकर शुक्रवार को जम्मू यूनिवर्सिटी में छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही यह वीडियो तब बनाया गया, जब वह क्लास में लेक्चर दे रहे थे। 

नक्सलियों का नए लीडर ने बस्तर में छिपकर लिट्टे से ली थी ट्रेनिंग

वहीं कुछ विद्यार्थियों ने गुरुवार को ही वीसी डॉ. मनोज धर के पास इस संदर्भ में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद शुक्रवार को प्रदर्शन बढ़ता देख वीसी प्रो. मनोज धर ने इस प्रकरण की जांच के लिए छह सदस्यों की जांच कमिटी गठित कर दी है। वहीं प्रो. मनोज ने बताया कि प्रोफेसर ताजुद्दीन के खिलाफ शिकायत मिलते ही उन्होने इस पूरे प्रकरण की जांच के लिए कमिटी गठित कर दी है। इसके साथ ही जांच पूरी होने तक उन्हें क्लास लेने पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है। वहीं जांच में अगर वह दोषी पाए जाते हैं तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।   

राजस्थान: जोधपुर का उमेद भवन है रॉयल वेडिंग के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन

इसके साथ ही छात्रों का कहना था कि प्रोफेसर के इस कथन से राष्ट्रवादी छात्रों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। वहीं उन्होने वीसी को की गई शिकायत में प्रोफेसर के खिलाफ निर्धारित समय के भीतर कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। इसके अलावा लॉ डिपार्टमेंट के छात्र और शिकायतकर्ता छात्रों की अगुवाई करने वाले साकेत सिंह राठौर ने कहा कि भगत सिंह ने आजादी की लड़ाई में योगदान दिया है, लेकिन प्रोफेसर उन्हें आजादी से पूर्व आतंक फैलाने वाला करार दे रहे हैं। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

खबरें और भी 

सुप्रीम कोर्ट: रोहिंग्या शरणार्थियों पर आखिरी सुनवाई जनवरी 2019 में होगी

जिस कंपनी ने रॉबर्ट वाड्रा को जमीन खरीदने के लिए कर्ज दिया उसे टैक्स में मिली छूट

भोपाल: सोते वक्त पति पर अटैक किया पत्नी ने, प्रेमी के साथ मिलकर की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -