जम्मू में इंटरनेट कनेक्टिविटी की समस्या वाले इलाको के विद्यार्थियों को मिलेंगे टैबलेट
जम्मू में इंटरनेट कनेक्टिविटी की समस्या वाले इलाको के विद्यार्थियों को मिलेंगे टैबलेट
Share:

जम्मू: बृहस्पतिवार को हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट के कमीशनर तलत परवेज रोहिल्ला ने जम्मू-कश्मीर में रूसा और अन्य परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की. कमीशनर सेक्रेटरी ने टीचिंग की क्वालिटी में सुधार के लिए इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का इस्तेमाल बढ़ाने को कहा है. उन्होंने संबंधित विश्वविद्यालयों और कॉलेज प्रशासन से कहा कि वे अंडर-ग्रेजुएट और पोस्ट-ग्रेजुएट छात्रों को मेमोरी चिप के जरिये स्टडी सामग्री की उपलब्धता तय करें. जिसके लिए रूसा योजना के तहत आए धन का इस्तेमाल किया जाएगा. 

आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि जिन इलाको में इंटरनेट कनेक्टिविटी की दिक्कत है, वहां छात्रों को टैबलेट उपलब्ध कराये जाएंगे. वही इस मौके पर, डीन अकादमिक मामलों और कोऑर्डिनेटर रूसा जम्मू विश्वविद्यालय, प्रोफेसर नरेश पाधा ने बैठक को रूसा 2.0 के तहत विश्वविद्यालय को स्वीकृत धन की विस्तृत भौतिक-सह-वित्तीय प्रगति के बारे में जानकारी प्रदान की. साथ ही कमीशनर सेक्रेटरी ने विश्वविद्यालय प्रशासन को निश्चित अवधि के अंदर रुसा के तहत आरम्भ की सभी परियोजनाओं को जल्द पूरा करने के लिए कहा है. 

इसके साथ ही उन्होंने जम्मू के वीसी विश्वविद्यालय द्वारा की गई पहल की तारीफ भी की है. तत्पश्चात, उन्होंने दोनों विश्वविद्यालयों के वीसी को रिसर्च क्लस्टर और बी.वॉक पाठ्यक्रमों को आरम्भ करने के विचार को लेकर भी शुभकामनाये दी. इस मौके पर कुलपति कश्मीर विश्वविद्यालय ने अपने बयान में बताया कि जम्मू-कश्मीर के युवाओं के लिए 10 कॉलेज खोले जाएंगे. विश्वविद्यालयों के अलावा, कमीशनर सेक्रेटरी ने जम्मू और कश्मीर के कई कॉलेजों की रूसा परियोजनाओं से जुड़ी विस्तृत समीक्षा की. कमीशनर सेक्रेटरी ने इस मौके पर कई इंजीनियरिंग विंग को दिए गए वक़्त के अंदर परियोजनाओं को पूरा करने का आदेश दिया है. साथ ही छात्रों को स्टडी के दौरान किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.

रिसर्च सहयोगी के पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है लास्ट डेट

ESIC Ahmedabad में इन पदों पर निकली भर्तियां, जानें कैसे करें आवेदन

वरिष्ठ इंजीनियर के पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -