भीषण बर्फ़बारी की चपेट में जम्मू कश्मीर, जम्मू-श्रीनगर NH बंद, उड़ानें भी रद्द,

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में भारी बारिश, बर्फबारी, भूस्खलन की वजह से जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को फिर से आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है. अफसरों ने कहा कि विभिन्न स्थानों पर पथराव होने के कारण तीसरे दिन भी वाहनों की आवाजाही बंद रही. मुसाफिरों की सुरक्षा के लिए सख्त प्रबंध किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि रामबन जिले में कई हिस्सों में भूस्खलन और पत्थर गिरने के कारण हाईवे फिर से बंद हो गया है.

मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर में भारी बारिश के साथ बर्फबारी का अनुमान जताया है. विभाग का कहना है कि आने वाले 12 घंटों तक केंद्र शासित प्रदेश में यही स्थिति बनी रह सकती है. IMD ने कहा कि मौसम में कुछ परिवर्तन आज शाम तक हो सकता है. हालांकि लोगों को पूरी तरह से राहत 9 जनवरी की सुबह मिलने का अनुमान है. IMD ने कहा कि बारिश और बर्फ़बारी के कारण 8 जनवरी को सड़कों पर ट्रैफिक और हवाई सफर प्रभावित हो सकता है.

यही नहीं, संवेदनशील हिस्सों पर हिमस्खलन और भूस्खलन भी हो सकता है. विभाग ने चेतावनी जारी कर लोगों से हिमस्खलन संभावित इलाके में न जाने को कहा है. वहीं, प्रदेश के शोपियां जिले में आज भारी बर्फबारी के बाद बर्फ की मोटी परत जम गई. कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर में भी बर्फबारी हो रही है. बर्फबारी के कारण हेलीकॉप्टर सेवाएं आदि रद्द कर दी गई हैं.

इंदौर को मिला 'राष्ट्रीय जल शक्ति पुरस्कार', सीएम और गृह मंत्री ने शहरवासियों को बधाई

दूध उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड और असम ने हाथ मिलाया

जल संरक्षण के मामले में यूपी बना नंबर-1, केंद्रीय मंत्री ने दिया सम्मान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -