जम्मू कश्मीर :धमकियों के बाद भी मना गणतंत्र दिवस

नई दिल्ली:  69 वें गणतंत्र दिवस का यह राष्ट्रीय पर्व समूचे भारत में पूरे हर्षोल्लास से मनाया गया, किन्तु भारत की राजधानी दिल्ली की बात सबसे निराली रही. जहां लाखों भारतवासी अपने देश के राष्ट्रगान के सम्मान में कंधे से कंधा मिलाकर खड़े थे,राष्ट्रगान संपन्न होने के बाद माननीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के करकमलों  द्वारा ध्वजारोहण किया गया,उस समय आसियान देशों से आये राष्ट्राध्यक्षों की आंखें भी भारत माता का यह रूप देखकर फटी सी रह गयी.

ध्वजारोहण के बाद शुरू हुआ करतबों और झांकियों का दौर, परेड में पहली बार शामिल हुए महिला डेयरडेविल्स मोटरसाइकिल दस्ते के करतबों को देखकर, लोगो ने दांतो तले उँगलियाँ दबा ली. भारत की इन वीरांगनाओं ने मोटरसाइकिल पर कई करतब दिखाए. आसाम के पुलिसकर्मियों ने भारत का नक्शा मोटरसाइकिल पर लेकर अनोखा करतब दिखाया. वायु सेना ने अपने यानों द्वारा आसमान पर तिरंगा बना दिया, ऐसा प्रतीत होता था मानो स्वयं देवता स्वर्ग से भारत माँ का गौरव देखने आये हैं. इंटरनेशनल बॉर्डर पर बीएसएफ के जवानों ने तिरंगा फहराकर काफी उत्साह के साथ 69वां गणतंत्र दिवस मनाया.

इसके अलावा जम्मू कश्मीर क्षेत्र में आतंकवादियों की धमकियों के बावजूद नन्हे बच्चों ने स्कूलों में गणतंत्र दिवस मनाया, आपको बता दें कि, गणतंत्र दिवस के इस समारोह में शामिल नहीं होने के लिए श्रीनगर में आतंकी ग्रुपों ने धमकी दी थी, लेकिन उसके बाद भी श्रीनगर के शेरी क्रिकेट स्टेडियम में काफी संख्या में लोग पहुंचे और देश के इस राष्ट्रीय पर्व में शामिल हुए. 

गणतन्त्र दिवस पर सात कैदियों को रिहाई का तोहफा

सुभाषिनी मिस्त्री का सब्जी की दुकान से पद्मश्री तक का सफर

रणदीप सुरजेवाला ने मोदी को अहंकारी शासक बताया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -