जम्मू कश्मीर: ज़ाकिर मूसा की मौत के बाद, अब अल कायदा ने इस आतंकी को बनाया कमांडर
जम्मू कश्मीर: ज़ाकिर मूसा की मौत के बाद, अब अल कायदा ने इस आतंकी को बनाया कमांडर
Share:

श्रीनगर: आतंकी संगठन अल कायदा से संबद्ध अंसार गजवत उल हिंद ने हमीद लेलहरी को अपना स्थानीय कमांडर बनाया गया है। 30 वर्षीय हमीद लेलहारी जम्मू और कश्मीर के पुलवामा जिले का निवासी है। ईद पर जारी किए गए एक वीडियो में अल-कायदा के सहयोगी ने कहा है कि संगठन ने हमीद लेलहारी को जाकिर मूसा के स्थान पर स्थानीय कमांडर और गाजी इब्राहिम खालिद को डिप्टी कमांडर बनाया गया है।

दरअसल, बुधवार को अंसार गज़वत उल हिंद ने 12 मिनट का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें अब्दुल हमीद लेलहारी, उर्फ ​​हारून अब्बास, को अपना स्थानीय कमांडर के रूप में घोषित करने के बारे में बताया गया है। अल-कायदा के प्रवक्ता अबू उबैदा के एक ऑडियो बयान के मुताबिक, गाजी इब्राहिम खालिद को डिप्टी कमांडर नियुक्त किया गया है।

सुरक्षा एजेंसियों को रिपोर्ट है कि इस आतंकवादी संगठन के तार अल- कायदा के साथ जुड़े हो सकते हैं। अल-कायदा अपनी मौजूदगी का विस्तार करने का प्रयास कर रहा है। पिछले महीने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने घाटी में इस्लामिक स्टेट की मौजूदगी की पुष्टि भी की। आपको बता दें कि जाकिर मूसा 27 जुलाई  2017 से कश्मीर में अल-कायदा की इकाई अंसार का कमांडर था। वह इससे पहले 2016 में बुरहान वानी की हत्या होने के बाद हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर था।

वित्तीय संकट से जूझ रहा संयुक्त राष्ट्र, उचित समाधान की आवश्यकता - भारत

RBI : इतने फीसद होगा अप्रैल-सितंबर में खुदरा महंगाई आंकड़ा

आरबीआई की रेपो रेट में कटौती का आम नागरिक पर पड़ेगा कुछ इस तरह से असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -