जम्मू कश्मीर में अब हॉकी खेलेंगी लड़कियां, स्थानीय प्रशासन दे रहा प्रशिक्षण
जम्मू कश्मीर में अब हॉकी खेलेंगी लड़कियां, स्थानीय प्रशासन दे रहा प्रशिक्षण
Share:

श्रीनगर: आतंक का कहर झेल रहे जम्मू कश्मीर में अब खेल की खुशहाली धीरे-धीरे पनपने लगी है, एक जानकारी के मुताबिक अब घाटी की लड़कियों में हॉकी खेल के प्रति दीवानगी बढ़ती दिखाई दे रही है. एक अधिकारी ने बताया कि हॉकी का खेल व्यापक रूप से कश्मीरी लड़कियों के बीच लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है,और घाटी के स्थानीय अधिकारी इस प्रवृत्ति को और प्रोत्साहित करने के लिए काम कर रहे हैं.

एशियन पैरा गेम्स : भारत को दूसरे दिन 3 गोल्ड सहित 16 मेडल, वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना

कश्मीर हॉकी अकादमी, जम्मू कश्मीर स्पोर्ट्स काउंसिल से समर्थन के साथ, इन महिला हॉकी खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग हॉकी टूर्नामेंट आयोजित कर रही है ताकि वे अपने खेल को बेहतर बनाने की कोशिश कर सकें.  इसके अलावा, लड़कियों को पेशेवर हॉकी कोच से विशेष प्रशिक्षण भी दिलवाया जा रहा है. इस आयोजन में भाग लेने वाली महिला खिलाड़ियों ने भी स्थानीय अधिकारीयों के इस प्रयास की सराहना की है, उन्होंने कहा है कि प्रशासन के इस कदम से प्रतिभाशाली महिला हॉकी खिलाड़ियों को एक बेहतर मंच मिलेगा.

यूथ ओलंपिक मेें भारत के नाम आया गोल्ड

महिला हॉकी खिलाड़ियों में से एक हदिका जान ने कहा कि संगठित होने वाले टूर्नामेंट उन्हें खेल के संपर्क में आने में मदद कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि "यहां युवा बहुत प्रतिभाशाली हैं, लेकिन उन्हें एक मंच की जरूरत है. वे सितारों की तरह चमक सकते हैं और आसमान पर चल सकते हैं, इस तरह के आयोजनों से हमे मंच मिल जाएगा और भविष्य में हमें जिला और राज्य स्तर के टूर्नामेंट खेलने का मौका भी मिलेगा.  

स्पोर्ट्स अपडेट:-

पाकिस्तान के विशाल स्कोर ने दी आॅस्ट्रेलिया टीम को कड़ी चुनौती

एशियन पैरा गेम्स : भारत के नाम चौथा गोल्ड, अब तक 17 मेडल

मैच फिक्सिंग के आरोप में घिरे हांगकांग के खिलाड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -