जम्मू कश्मीर में खून जमा देने वाली ठंड, शून्य से 12 डिग्री नीचे पहुंचा तापमान
जम्मू कश्मीर में खून जमा देने वाली ठंड, शून्य से 12 डिग्री नीचे पहुंचा तापमान
Share:

श्रीनगर: कश्मीर में शुक्रवार सुबह मौसम का सबसे कम तापमान रिकॉर्ड किया गया, जिससे लोगों को खून जमा देने वाली सर्दी महसूस हुई. श्रीनगर में बीती रात तापमान शून्य से 5.6 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया, जो कि सीजन की सबसे सर्द रात रही है. गुलमर्ग में तापमान जहां शून्य से 9.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, वहीं पहलगाम में तापमान रात को शून्य से 12 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया.

मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान जताया है कि आगामी हफ्ते में भी मौसम ऐसा ही बना रहेगा. कश्मीर के मौसम विज्ञान विभाग के डायरेक्टर सोनम लोटस ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि यह 'चिल्लई कलां' है, जैसा कि हम देख रहे हैं कि तापमान शून्य से भी नीचे पहुँच चुका है. आगामी हफ्ते भी मौसम ऐसा ही बना रहेगा.  ऐसे मौसम की वजह से लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

कई जगहों पर नलों में पानी जम गया है, और घरों में जल की आपूर्ति बाधित हो गया, जिसके कारण लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ा है. शीतलहर की वजह से डल झील का कुछ हिस्सा जम गया है, जिससे पर्यटक तो इसका लुत्फ़ ले रहे हैं, लेकिन स्थानीय लोगों को दिक्कत हो रही है. वहीं रह-रहकर बिजली आपूर्ति बाधित होने से लोगों की स्थिति और भी बदहाल हो गई है.

SBI लागू करने जा रही नया नियम, अब ATM से पैसे निकालने से पहले करना होगा ये काम

फिर रुलाएंगे प्याज़ के दाम, महाराष्ट्र में बारिश, तुर्की ने निर्यात पर लगाई रोक

वैश्विक बाजार में मांग के चलते सोने की कीमतों में बड़ा उछाल, 454 रुपए महंगी हुई चांदी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -