कश्मीर में हाड कंपा देने वाली ठंड, कई स्थानों पर शुन्य से नीचे पहुंचा तापमान
कश्मीर में हाड कंपा देने वाली ठंड, कई स्थानों पर शुन्य से नीचे पहुंचा तापमान
Share:

श्रीनगर: कश्मीर में कड़ाके की ठंड और शीतलहर की वजह से पारे में गिरावट आई है. रविवार को श्रीनगर का रात का तापमान शून्य से 0.6 डिग्री नीचे रिकॉर्ड किया गया, जबकि पहलगाम में शून्य से 10.2 डिग्री सेल्सियस नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 10.4 डिग्री सेल्सियस नीचे तापमान रहा. मौसम विभाग के अधिकारी ने अपने पूर्वानुमान में 28 जनवरी और 29 जनवरी को और बर्फबारी होने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग, कश्मीर के डायरेक्टर सोनम लोटस ने बताया कि, "28 और 29 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ की वजह से ताजा बर्फबारी होगी." उन्होंने कहा कि इस महीने के आखिर तक कड़ाके की ठंड व शीतलहर से कुछ राहत मिलेगी. कश्मीर में सर्दियों का नया चरण जिसे 'चिल्लई कलां' के नाम से जाना जाता है, 31 जनवरी को ख़त्म हो जाएगा. 40 दिवसीय 'चिल्लई कलां' कश्मीर में सर्दियों का सबसे कठोर भाग है, जिसमें तापमान घटकर जमाव बिंदु तक पहुंच जाता है. सर्द मौसम के कारण घाटी में लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

श्रीनगर के निवासी अब्दुल रहीम ने कहा है कि, "बीती दो सर्दियों में हमने अत्यधिक ठंड और बर्फबारी देखी है. इससे लोगों को बहुत समस्या हुई है." इस वर्ष कई दौर में बर्फबारी हुई है, जिससे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हुआ, जो कश्मीर और देश के बाकी हिस्सों के बीच मुख्य सड़क मार्ग है.

अब असम में स्थापित होगी शांति, यह अहम् समझौता करने जा रहा गृह मंत्रालय

'टैक्स सेविंग्स के तरीकों को नहीं मिल रही सुधर की कोई मदद

भारतीय कंपनियों को जल्द मिलेगी विदेशी बाजारों में लिस्टिंग की अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -