जम्मू कश्मीर: शोपियां में फिर हुई मुठभेड़, हिज्बुल के दो आतंकी ढेर

Apr 13 2019 10:34 AM
जम्मू कश्मीर: शोपियां में फिर हुई मुठभेड़, हिज्बुल के दो आतंकी ढेर

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार सुबह सेना ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है. गहंड क्षेत्र में सेना को दो से तीन आतंकियों के घिरे होने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद सेना के जवानों ने आतंकियों को चारों तरफ से घेरकर कार्रवाई की. इस कार्रवाई में सेना की 34 आरआर टुकड़ी और एसओजी शोपियां संयुक्त अभियान चला रही थीं. आतंकियों की खोज के लिए तलाशी अभियान चलाया गया है.

इससे पहले शनिवार को भी आतंकियों की सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर हुआ था जिसमें दो आतंकी ढेर हो गए थे. मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों में से एक एम.टेक का विद्यार्थी था. गांदरबल जिले के नुनेर गांव का रहने वाला राहिल राशिद शेख इंजीनियरिंग की शिक्षा प्राप्त कर रहा था और तीन दिन पहले ही वह आतंकी बना था. मारे गए दूसरे आतंकी की शिनाख्त शोपियां जिले के कीगम गांव के निवासी बिलाल अहमद के तौर पर हुई है.

यह एनकाउंटर परगुची गांव में उस समय हुआ, जब राष्ट्रीय राइफल्स की उग्रवाद रोधी इकाइयां और राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह इमाम साहिब के बाग इलाके में एक तलाशी अभियान चला रहे थे. पुलिस के अनुसार छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग की, जिसके बाद शुरू हुए एनकाउंटर में दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया गया.

खबरें और भी:-

लाइब्रेरी इर्टन के पदों पर वैकेंसी, अभी करे आवेदन

सरकार ने बढ़ाई जीएसटीआर-1 फाइल करने की समयसीमा

गुरुवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में नजर नहीं आया कोई परिवर्तन