'1990 में ही भाग जाना था, कश्मीर में रूककर जिंदगी बर्बाद कर ली..', इस्लामी आतंक के कारण खून के आंसू रोते कश्मीरी पंडित
'1990 में ही भाग जाना था, कश्मीर में रूककर जिंदगी बर्बाद कर ली..', इस्लामी आतंक के कारण खून के आंसू रोते कश्मीरी पंडित
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में दहशतगर्दों की गोली का शिकार बने कश्मीरी पंडित बाल कृष्ण भट्ट उर्फ सोनू के भाई ने अपना पीड़ा बयां की है. सोनू के भाई अनिल कुमार भट्ट ने बुधवार को कहा कि उनके भाई की दुकान में घुसकर आतंकियों ने हमला किया. उन्होंने कहा कि, हमने कश्मीर घाटी में रुककर अपनी जिंदगी बर्बाद कर ली. अनिल कुमार भट्ट ने कहा कि हमें 1990 में ही कश्मीर छोड़कर भाग जाना चाहिए था. कश्मीर में रुककर हमने बहुत बड़ी गलती कर दी. कोई नहीं चाहता कि हिन्दू कश्मीर में रहें. लोग सिर्फ हमारी संपत्ति हड़पना चाहते हैं. अनिल ने कहा कि लोगों ने हमारे श्मशान घाट तक को भी नहीं छोड़ा है. उस पर भी घर बना लिए हैं.    

बता दें कि जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में दहशतगर्दों ने सोमवार शाम कश्मीरी पंडित बाल कृष्ण भट्ट उर्फ सोनू पर गोलीबारी कर दी थी. उन्हें 3 गोलियां लगी थीं. नाजुक हालत में सोनू को श्रीनगर के आर्मी अस्पताल में एडमिट कराया गया था. पेशे से मेडिकल स्टोर संचालक बाल कृष्ण भट्ट ने कश्मीर से पंडितों के पलायन के दौरान भी घाटी नहीं छोड़ी थी. वे बीते 30 वर्षों से कश्मीर में रह रहे थे. बीते दिन घाटी में आतंकियों ने 7 लोगों को गोली मारी. इन घटनाओं में पुलवामा में 4 गैरस्थानीय मजदूर, श्रीनगर में 2 CRPF जवान और शोपियां में एक कश्मीरी पंडित निशाना बने.

कश्मीरी पंडित पर हमले की घटना पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व DGP एसपी वैद्य ने कहा कि यह हार्ड कोर इस्लामिक एजेंडा है, ताकि घाटी से कश्मीरी पंडितों का पूरी तरह से पलायन कराया जा सके. यहां से बचे-कूचे कश्मीरी पंडित को भी भगाने की साजिश रची जा रही है. इसके एक दिन पहले भी घाटी में इसी एजेंडे के तहत गैर स्थानीय मजदूरों पर भी फायरिंग की गई थी. उन्होंने कहा कि धारा 370 हटाने के बाद भी यदि  पंडितों को घाटी में नहीं बसाया जा सका, तो यह बड़ी नाकामी सिद्ध होगी. 

लद्दाख में महसूस हुए भूकंप के तेज झटके, डर के मारे घर से बाहर भागे लोग

तिलक लगाकर स्कूल पहुंची छात्रा तो टीचर निसार अहमद ने पीटा, वीडियो में पीड़ित परिवार ने बताई पीड़ा

सेना में जल्द शुरू होगी 'टूर ऑफ ड्यूटी' योजना, 3 साल की होगी नौकरी; जानें नियम और शर्तें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -