कश्मीर में फिर सिर उठाने लगा आतंकवाद, 90 मिनट के भीतर 3 लोगों को गोलियों से भूना

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में मंगलवार को दहशतगर्दों ने 90 मिनट के अंदर तीन लोगों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. यहां इकबाल पार्क क्षेत्र में श्रीनगर की मशहूर फार्मेसी के मालिक माखनलाल बिंदरू का उनके व्यावसायिक परिसर में गोली मारकर क़त्ल कर दिया गया. इसके साथ ही जम्मू कश्मीर में दो अन्य लोगों की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई, जिनमें से एक बिहार का निवासी था और गोलगप्पे व भेलपूरी बेचकर अपना जीवनयापन करता था.

आतंकी संगठन 'द रेसिस्टेंस फोर्स' (TRF) ने इन हत्याओं की जिम्मेदारी ली है, जिसे लश्कर-ए-तैयबा से सम्बंधित संगठन माना जाता है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने शाम लगभग सात बजे बिंदरू (68) को उस वक़्त नजदीक से गोली मार दी, जब वह अपनी फार्मेसी में थे. उन्होंने कहा कि बिंदरू को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. बिंदरू को चार गोलियां लगीं थीं.

कश्मीरी पंडित समुदाय से आने वाले बिंदरू उन कुछ लोगों में शामिल थे, जिन्होंने 1990 के दशक में जम्मू कश्मीर में आतंकवाद शुरू होने के बाद पलायन नहीं किया था. वह अपनी पत्नी के साथ यहीं रहे और निरंतर अपनी फार्मेसी ‘बिंदरू मेडिकेट’ चलाते रहे. इस घटना के एक घंटे के अंदर आतंकवादियों ने शहर के हवाल क्षेत्र में एक गैर-स्थानीय रेहड़ी-पटरी विक्रेता को मार डाला. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गोल-गप्पे और भेलपूरी बेचने वाले बिहार निवासी वीरेंद्र को भी नजदीक से गोली मारी गई, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई.

आमजन को झटका! आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 13 पैसे गिरकर 74.44 पर बंद हुआ भारतीय रुपया

446 अंक उछला सेंसेक्स, निफ्टी 17,800 अंक के पार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -