जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने भाजपा नेता अनवर खान पर किया हमला, गार्ड शहीद

Apr 01 2021 01:30 PM
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने भाजपा नेता अनवर खान पर किया हमला, गार्ड शहीद

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर से एक और आतंकी हमले होने का मामला सामने आया है. इस बार ये हमला श्रीनगर के नवगाम में हुआ है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता अनवर खान को निशाना बनाया गया था. जानकारी के अनुसार, हमला अनवर खान के घर पर किया गया है, जिसमें एक गार्ड की मौत हो गई है.

दरअसल पुलिस ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि हमले में एक गार्ड गंभीर रूप से जख्मी हो गया था, बाद में उस गार्ड की मौत हो गई है. इससे पहले बारामुला जिले के सोपोर में सोमवार को आतंकवादियों ने ब्लॉक विकास परिषद (BDS) के एक सदस्य और उनके निजी सुरक्षाकर्मी की गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था. पुलिस ने  बताया था कि सोमवार दोपहर लगभग सवा एक बजे अज्ञात बंदूकधारी सोपोर नगर पालिका परिसर में घुस गए और निर्दलीय BDC सदस्य रियाज अहमद और उनके सुरक्षाकर्मी शफकत अहमद को गोली मार दी. उन्होंने कहा कि रियाज और शफकत की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. घटना के समय परिषद की बैठक चल रही थी.

अधिकारियों ने कहा कि आतंकी हमले में एक अन्य सदस्य शमशुद्दीन पीर भी जख्मी हो गए. पीर की जांघ में गोली लगी है और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर जोन) विजय कुमार ने मौके का दौरा करने के बाद क्षेत्र के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. कुमार ने सुरक्षा दिए गए लोगों की निजी सुरक्षा में तैनात चार पुलिसकर्मियों को हमले के दौरान लापरवाही बरतने संबंधी जांच लंबित रहने तक सस्पेंड रखने के निर्देश दिए हैं.

यूपी में आज से महंगी हुई देशी-विदेशी शराब, लेकिन बियर के दाम घटे

कर्मचारी के काम से इतना खुश हो गई कंपनी, चाँद पर गिफ्ट में दे दी जमीन

एयरलाइन स्पाइसजेट ने घरेलू उड़ानों पर लॉन्च किया 'जीरो चेंज फीस' ऑफर