जम्मू कश्मीर में कहर बरपाने लगी ठंड, पूरी घाटी में तापमान 'शून्य' से नीचे

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के अधिकतम तापमान में सुधार के साथ घाटी में शीत लहर का कहर बढ़ने लगा है. लगातार ठिठुरन बढ़ रही है. लोग घरों में दुबके हुए हैं और बाहर निकलने के लिए धूप निकलने का इंतज़ार कर रहे हैं. कश्मीर के ज्यादातर जिलों में रात को माइनस में तापमान रहने से खून जमा देने वाली ठंड देखी जा रही है. पहलगाम, गुलमर्ग, लेह और कारगिल में रात का तापमान शून्य से कई डिग्री नीचे चल रहा है, जबकि श्रीनगर में विगत रात शुरू हुई सर्दियों की सबसे ठंडी रात दर्ज की गई है. 

केंद्र शासित प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में दिन का तापमान सामान्य से 2 से 4 डिग्री सेल्सियस नीचे चल रहा है. मौसम विभाग श्रीनगर के मुताबिक, दिसंबर के पहले हफ्ते तक मौसम खुश्क रहेगा. दिन में हल्की धूप और रात के तापमान में गिरावट दर्ज होने की संभावना जताई जा रही है. राज्य में मंगलवार को मौसम साफ रहा, मगर ठंड का भी भरपूर एहसास हुआ.

राजधानी श्रीनगर में न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री नीचे गिरकर - 2.2 रिकॉर्ड किया गया, जबकि कश्मीर के प्रवेश द्वार माने जाने वाले काजीगुंड में - 1.8, पर्यटक स्थल पहलगाम में - 4.2, गुलमर्ग में -1.5 और सीमावर्ती जिला कुपवाड़ा में तापमन माइनस 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लद्दाख क्षेत्र में न्यूनतम तपमान लेह में - 8.6, कारगिल में -8.2, द्रास में -12.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

श्रद्धा के 35 टुकड़े करने वाले आफताब की सुरक्षा में BSF तैनात ! हमले पर हिन्दू सेना ने दिया बयान

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद हुई मौतों के लिए क्या सरकार जिम्मेदार ? SC में केंद्र का हलफनामा

भारतीय नेजल वैक्सीन को DGCI ने दी मंजूरी, 18 या उससे ज्यादा उम्र वालों को लगेगा टीका

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -