हिंदुस्तान में ही हिन्दू सुरक्षित नहीं ! 7 हत्याओं के बाद हिन्दुओं पर फिर हुआ हमला
हिंदुस्तान में ही हिन्दू सुरक्षित नहीं ! 7 हत्याओं के बाद हिन्दुओं पर फिर हुआ हमला
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर हिंदू परिवारों को निशाना बनाया जा रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, पुंछ जिले में रविवार (8 जनवरी) की देर रात कुछ उपद्रवियों ने हिन्दुओं के घरों में पथराव किया। इससे स्थानीय लोगों में दहशत है। उन्होंने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है। लोगों को डर है कि उनके साथ राजौरी जैसी घटना ना हो जाए। हालांकि, ये पत्थर किसने फेंके, यह पता नहीं चल सका है। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

बता दें कि सुरक्षा बलों ने 7 जनवरी की रात पुंछ के बालाकोट सेक्टर में घुसपैठ के प्रयास को विफल कर दिया था। ऑपरेशन के दौरान दो आतंकी ढेर कर दिए गए थे। सुरक्षा बलों ने आतंकियों के कब्जे से एक-एक एके 47, एके 56 राइफल, एक चीनी पिस्तौल, दो चीनी हथगोले और दो IED बरामद किए थे। इससे पहले नए साल के पहले दिन जम्मू-कश्मीर में 3 बड़ी आतंकी घटनाएं हुई थीं। आतंकियों ने राजौरी जिले के डांगरी गांव में 1 जनवरी यानी रविवार की शाम हिन्दुओं को निशाना बनाकर गोलीबारी की थी। इस हमले में 4 हिंदुओं की मौत हो गई थी और 7 जख्मी हुए थे, बाद में 3 और लोगों ने दम तोड़ दिया था। लोगों ने बताया था कि आतंकी हमारे घरों में आए और आधार कार्ड में हिन्दू नाम देखकर अंधाधुंध गोलियां बरसा दीं। उनके टारगेट पर हिन्दू ही थे।

1 जनवरी की घटना के बाद ग्रामीण विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। उनका प्रदर्शन जैसे ही समाप्त हुआ, एक बार फिर उन्हीं में से एक घर में ब्लास्ट हुआ, जहां इस्लामी आतंकी रविवार को आए थे। इस घटना को अभी 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि इसी गांव में एक बार फिर IED ब्लास्ट हुआ और दो हिन्दू बच्चियों की जान चली गई। इस वारदात में 4 लोग जख्मी भी हुए थे। ब्लास्ट उन 3 हिन्दू घरों में से एक में हुआ, जहां रविवार शाम आतंकियों ने गोलीबारी की थी। 

'एक देश एक कानून' पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला

70 सालों में पहली बार देखी बिजली तो खुशी से नाच उठे कश्मीरी, सरकार को कहा- धन्यवाद

चूरू: ठंड से बचने के लिए घर में अंगीठी जलाकर सोया परिवार, सुबह तक 3 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -