जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में पुलिस पर ग्रेनेड से हमला, तीन पुलिसकर्मी घायल
जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में पुलिस पर ग्रेनेड से हमला, तीन पुलिसकर्मी घायल
Share:

श्रीनगर: जम्‍मू कश्‍मीर की राजधानी श्रीनगर में गुरुवार को आतंकवादियों ने पुलिस की एक टीम पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. शुरुआत रिपोर्ट्स में कहा गया है कि जीरो ब्रिज के समीप पुलिस की एक टीम पर ग्रेनेड से हमला हुआ है. इस हमले में एक एसआई और दो कॉन्‍स्‍टबेल घायल बताए जा रहे हैं. तीनों पुलिसकर्मियों को उपचार हेतु अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

अंतराष्ट्रीय बाजार में डॉलर के मुकाबले मजबूत हुआ रुपया

एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि यह आतंकी हमला राजबाग इलाके में स्थित पुलिस चेकपोस्‍ट पर हुआ है. जिस स्थान पर हमला हुआ है वह लाल चौक से कुछ ही दूरी पर स्थित है. उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर की मनिहारी अग्रिम चौकी पर तैनात सीमा सुरक्षा बल की 19 बटालियन में कार्यरत असिस्टेंट कमांडेंट विनय प्रसाद को पाकिस्तान ने स्नाइपर द्वारा निशाना बनाया था.  हीरानगर उपजिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार करवाने के बाद प्रसाद को सतवारी सैन्य अस्पताल ले जाया गया था,  जहां इलाज के दौरान ही उन्होंने दम तोड़ दिया था. कंपनी कमांडर की जिम्मेदारी संभालने वाले इस अफसर पर स्नाइपर राइफल से पाकिस्तान ने तीन-चार गोलियां दागी थी, जिससे वे बुरी तरह घायल हो गए थे.

कुछ दिनों की तेजी के बाद आज शेयर बाजारों में दर्ज की गई गिरावट

भारत-पाकिस्तान सीमांत इलाके हीरानगर सेक्टर में 11 जनवरी को कमांडेंट स्तर की हुई मीटिंग में पाकिस्तान ने यह आश्वासन दिया था कि सीमा पर शांति बरक़रार रखी जाएगी. अब उनकी तरफ से कोई फायरिंग नहीं की जाएगी, किन्तु पाकिस्तान अपनी बात पर कायम नहीं रहा. हालांकि भारतीय जवानों ने भी इसका करारा जवाब देते हुए पाकिस्तानी चौकियों पर गोलीबारी की है, जवाबी कार्रवाई के बाद फिलहाल गोलाबारी बंद है. इस घटना के बाद इलाके में हाई अलर्ट लागू कर दिया गया है.

खबरें और भी:-

साढ़े छह किलो चरस के साथ, अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्कर गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार

NIT मणिपुर : युवाओं के लिए फिर सरकारी नौकरी, वेतन 67 हजार रु

NIMHANS Recruitment 2019 : इन पदों पर नौकरी, वेतन 25 हजार रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -