72 साल बाद कश्मीर में नई सुबह, राज्यपाल ने लिया स्थिति का जायज़ा, हालत सामान्य
72 साल बाद कश्मीर में नई सुबह, राज्यपाल ने लिया स्थिति का जायज़ा, हालत सामान्य
Share:

श्रीनगर: जम्‍मू कश्‍मीर को विशेष राज्‍य का दर्जा देने वाली धारा 370 को समाप्‍त करने की सिफारिश के ऐलान के बाद राज्‍य से किसी तरह की अप्रिय स्थिति का समाचार नहीं आया है. श्रीनगर में आज सुबह लोगों को घरों से निकलकर आस-पास चर्चा करते देखा गया. ऐतिहासिक ऐलान  के करीब 24 घंटे बीतने के बाद जम्‍मू, श्रीनगर और डोडा में स्थिति सामान्‍य है. बीती देर रात गवर्नर सत्‍यपाल मलिक ने वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ सुरक्षा को लेकर समीक्षा बैठक की. इसमें हालात की जानकारी ली गई. 

हालांकि घाटी में सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं. जम्मू कश्मीर के प्रत्येक इलाके में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती की गई हैं. कश्मीर घाटी में मोबाइल फोन और इंटरनेट की सेवा स्थगित कर दी गई हैं. जम्मू कश्मीर के सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद रखा गया है. 5 अगस्त को विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं भी अगले आदेश तक रद्द कर दी गई हैं. सरकार ने एयरलाइंस कंपनियों से किराए घटाने को लेकर निर्देश जारी किए हैं.

वहीं सरकार के आदेश पर जम्मू कश्मीर के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को एहतियातन हिरासत में ले लिया गया गया है. बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं को अपने-अपने घरों से निकालकर हरि सिंह पैलेस में स्थानांतरित कर दिया गया है. रविवार देर शाम दोनों नेताओं को अपने-अपने घरों में नजरबंद कर दिया गया था. 

अर्थव्यवस्था में जान डालने के लिए कल से मीटिंग शुरू करेंगी वित्त मंत्री

पेट्रोल के मूल्य में आई कमी,जाने नई कीमत

CII ने सरकार से 5जी स्पेक्ट्रम का बेस प्राइस कम रखने का आग्रह किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -