विदेश से मिले धन से अय्याशी करते हैं अलगाववादी नेता, कश्मीरी युवाओं में भरते हैं जहर
विदेश से मिले धन से अय्याशी करते हैं अलगाववादी नेता, कश्मीरी युवाओं में भरते हैं जहर
Share:

नई दिल्ली: कश्मीर में युवाओं को भड़काकर घाटी का अमन बर्बाद करने वाले अलगववादी नेता खुद विदेश से मिले धन से ऐशो-आराम और सुख-चैन का जीवन जीते हैं। उन्होंने न केवल उस धन से निजी संपत्ति बनाई है, बल्कि अपने बच्चों को विदेशों में भेजकर ऊंची तालीम भी दिला रहे हैं। अलगाववादियों से पूछताछ के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने इस संबंध जानकारी दी है।

कश्मीर घाटी में युवाओं को भड़काने, आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने और देश के खिलाफ जंग छेड़ने के इल्जाम में एनआइए ने अलगाववादी नेता शब्बीर शाह, यासिन मलिक, आसिया अंद्राबी, पत्थरबाजों के पोस्टर बॉय मसरत आलम और हवाला कारोबारी जहूर वटाली को हिरासत में ले लिया है। एनआइए के अनुसार, मुस्लीम लीग के नेता मसरत आलम ने पूछताछ में बताया है कि हवाला एजेंटों के माध्यम से पाकिस्तान से हुर्रियत कांफ्रेंस के चेयरमैन सैयद शाह गिलानी सहित अलगाववादी नेताओं को पैसा मिलता है। यही वजह है कि गिलानी सहित अलगाववादी नेता जम्मू-कश्मीर का पाकिस्तान में विलय की वकालत करते हैं।

मसरत के अनुसार विदेश से धन एकत्र करने और उसके उपयोग को लेकर हुर्रियत कांफ्रेंस में दरार भी है। एनआइए ने रविवार को जारी बयान में कहा है कि विदेश से मिले पैसे से आसिया आंद्राबी कश्मीर घाटी में मुस्लिम महिलाओं के माध्यम से विरोध प्रदर्शनों का आयोजन करती थी। यही नहीं, आसिया ने वटाली से मिले पैसे से अपने बेटे मोहम्मद बिन कासिम को मलेशिया के एक विश्वविद्यालय में एडमिशन भी कराया है। अब एजेंसी ने कासिम के बैंक खातों के बारे में पता लगाने के लिए संबंधित विभाग से संपर्क साधा है।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस : अजमेर में जुटेंगे हजारों लोग, इस ख़ास अंदाज में करेंगे योग

एमआईबी इंटरनेशनल : कमाई पर लग सकता है ब्रेक, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म

RBI ने बैकों को दिया झटका, इस लापरवाही पर लगेगा भारी जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -