ईद के दिन कैसे रहे जम्मू कश्मीर के हालात, स्थानीय प्रशासन ने गृह मंत्रालय को भेजी रिपोर्ट
ईद के दिन कैसे रहे जम्मू कश्मीर के हालात, स्थानीय प्रशासन ने गृह मंत्रालय को भेजी रिपोर्ट
Share:

श्रीनगर: धारा 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में शांति का माहौल है. इस बाबत स्थानीय प्रशासन ने गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेजी है. रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के सभी क्षेत्रों में सोमवार को ईद-उल-अजहा मनाया गया. इस रिपोर्ट में विस्तृत जानकारी देते हुए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने गृह मंत्रालय को बताया है कि बांदीपोरा में 7000 लोगों ने अलग-अलग मस्जिदों में जाकर इबादत की गई.

वहीं, बारामूला में 10000, त्रेहगाम में 3000, कुपवाड़ा में 3500, शोपियां में 3000, पुलवामा में 1800, अवंतीपुरा में 2500, कुलगाम में 11500, अनंतनाग में 3000, गांदेरबल में 7000 और बड़गांव में 13,000 हजार लोगों ने ईद की नमाज़ पढ़ी, वहीं राजधानी श्रीनगर के 100 से अधिक मस्जिदों में बकरीद की नमाज अदा की गई. जम्मू में 5000 लोगों ने विभिन्न मस्जिदों में जाकर इबादत की.

वहीं, जम्मू के 5 जिलों से रोक पूरी तरह से हटा ली गई थी. रात को कुछ स्थानों पर खुफिया इनपुट के आधार पर प्रतिबन्ध लगाए गए थे. जम्मू कश्मीर प्रशासन ने श्रीनगर में 1 दिन में 5000 कॉल करने की सुविधा दी थी. प्रशासन ने गृह मंत्रालय को यह भी बताया कि 300 से अधिक टेलीफोन बूथ पर कॉल करने की सुविधा उपलब्ध कराई गई थी. रिपोर्ट के अनुसार, 50% दुकानें खरीदारी के लिए खोली गई थीं. इस दौरान लगभग ढाई लाख भेड़ें और बकरियां खरीदी गईं.

सरकारी बैंकों के खुलने के समय में होगा बदलाव, अब 10 बजे से नहीं खुलेंगे बैंक !

तीसरी बार नेशनल अवॉर्ड जीतने पर सुरेखा सीकरी को इस अभिनेत्री ने दी बधाई

नकली उत्पादों से देश को इतना हो रहा नुकसान, आंकड़े कर देंगे हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -