जम्मू कश्मीर: राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू, फ़ारूक़ अब्दुल्ला ने की चुनाव कराने की मांग
जम्मू कश्मीर: राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू, फ़ारूक़ अब्दुल्ला ने की चुनाव कराने की मांग
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन के 6 महीने पूरे होने के बाद बुधवार आधी रात से राष्ट्रपति शासन लागू हो चुका है, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक के आग्रह पर इस बाबत एक घोषणा-पत्र पर साइन कर दी है. केंद्रीय गृह मंत्रालय के अफसरों ने कहा कि कोविंद ने राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मालिक की एक रिपोर्ट पर मंत्रालय की ओर से भेजे गए एक प्रस्ताव के आधार पर घोषणा-पत्र पर हस्ताक्षर कर दिए हैं. 

70 के स्तर से निचे आया रुपया, आज 50 पैसे हुआ मजबूत

उल्लेखनीय है कि इसी वर्ष जून के महीने में राज्य में लागू हुए राज्यपाल शासन की अवधि बुधवार को समाप्त हो चुकी है. राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने पर नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि राज्य में राज्यपाल या राष्ट्रपति शासन को खत्म कर चुनाव करवाए जाने चाहिए, ताकि लोग अपनी सरकार खुद चुन सकें.

36 हजार रु सैलरी, 10 हजार पद खाली और योग्यता महज 10वीं पास

आपको बता दें कि इसी वर्ष जून के महीने में राज्य में उस समय राजनीतिक गतिरोध पैदा हो गया था, जब पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से अलग हो गई थी. पिछले महीने राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राज्य विधानसभा को भंग कर दिया था, जिसे निलंबित अवस्था में रख दिया गया था. जम्मू-कश्मीर संविधान के प्रावधानों के अंतर्गत राष्ट्रपति की मंजूरी से 6 महीने के लिए राज्यपाल शासन लगाया जा सकता है, संविधान में जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा दिया गया है.

खबरें और भी:-

प्रोजेक्ट तकनीशियन, एसोशिएट्स प्रोजेक्ट फैलो, प्रोजेक्ट सहायक के लिए कई पदों पर निकली वैकेंसी

नेशनल सेंटर में निकला युवाओं के लिए रोजगार, सहायक एडमिनिस्ट्रेटिव करें आवेदन

मंगलवार की गिरावट के बाद आज हरे निशान में खुला सेंसेक्स, निफ़्टी में भी मजबूती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -