बिना इजाजत मुहर्रम का जुलुस निकालना पड़ा भारी, 19 लोगों को लगे पैलेट गन के छर्रे
बिना इजाजत मुहर्रम का जुलुस निकालना पड़ा भारी, 19 लोगों को लगे पैलेट गन के छर्रे
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में बगैर प्रशासन की अनुमति के मोहर्रम जुलूस निकाल रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस को आंसू गैस के गोले और पैलेट गन का प्रयोग करना पड़ा.  इस कार्रवाई में जुलूस में शामिल 19 लोग घायल हो गए. ये मामला शनिवार का है. कश्मीर के बेमिना इलाके में शनिवार को कुछ लोग बगैर प्रशासन की मंजूरी के मोहर्रम का जुलूस निकाल रहे थे. 

रिपोर्ट के अनुसार, कई घायलों के मुहं पर पैलेट गन के छर्रे लगे हैं. शनिवार को मोहर्रम का 9वां दिन था और कई लोगों ने प्रशासन के नियमों का उल्लंघन करते हुए जुलूस निकालने का प्रयास किया था. एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि जैसे ही जुलूस खुमैनी चौक पहुंचा वहां पर विवाद चल रहा था. इसके बाद पुलिस ने जुलूस को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और पैलेट गन का प्रयोग किया."  रिपोर्ट के अनुसार, श्रीनगर के दूसरे इलाकों में भी ऐसी ही टकराव की खबरें मिली हैं. शिया बहुल शालीमार इलाके में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस का प्रयोग करना पड़ा. 

इसके बाद शहर के गाव कादल इलाके में भी जुलूस निकालने की ख़बरें सामने आई. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि कुछ जगहों पर कुछ लोगों के खिलाफ बल का प्रयोग किया गया क्योंकि वे कोरोना महामाई के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन प्रावधानों का उल्लंघन कर रहे थे. 

विजय माल्या पर 'सुप्रीम' फैसला कल, हो सकता है सजा का ऐलान

मोहन भागवत बोले- अगर पर्यावरण का शोषण होता रहा तो सृष्टि नहीं बचेगी

9 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को रेल मंत्री की चिट्ठी, कहा- हर प्रोजेक्ट पर नज़र रख रहे हैं पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -