मस्जिद में लाउडस्पीकर की आवाज़ से परेशान छात्रों ने जताया विरोध, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार
मस्जिद में लाउडस्पीकर की आवाज़ से परेशान छात्रों ने जताया विरोध, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार
Share:

श्रीनगर: मस्जिद के लाउडस्पीकर की आवाज से परेशान हुए छात्रों ने जम्मू-कश्मीर में विरोध स्वरुप ह​नुमान चालीसा का पाठ किया। इसके बाद जम्मू के गाँधी मेमोरियल गवर्नमेंट कॉलेज के पास 6 छात्रों को शुक्रवार (20 मई 2022) को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इन छात्रों ने एक स्थानीय मस्जिद के सामने जमा होकर हनुमान चालीसा पढ़ी थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, गाँधी मेमोरियल गवर्नमेंट कॉलेज के छात्र जिस समय हनुमान चालीसा का पढ़ रहे थे, उस दौरान मस्जिद में मुस्लिम नमाज अदा कर रहे थे। 

छात्रों का आरोप है कि अकारण के शोर की वजह से वे पढ़ाई नहीं कर पा रहे थे। जिसके चलते वे स्थानीय मस्जिद के खिलाफ विरोध करने पर मजबूर हो गए। गौरतलब है कि 17 मई 2022 को जम्मू नगर निगम (JMC) ने धार्मिक और सार्वजनिक स्थानों पर बिना इजाजत के चल रहे सभी लाउडस्पीकरों को हटाने के लिए आदेश जारी किया था। ये प्रस्ताव भाजपा के पार्षद नरोत्तम शर्मा ने पेश किया था। हालाँकि, आदेश के बाद भी इसे नज़रअंदाज़ कर मस्जिद ने लाउडस्पीकर नहीं हटाया।

लाउडस्पीकर के खिलाफ प्रस्ताव पेश करने वाले शर्मा ने कहा था कि इससे काफी ज्यादा मात्रा में ध्वनि प्रदूषण हो रहा है, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को इस प्रस्ताव को पारित करते हुए जम्मू नगर निगम के मेयर चंदर मोहन गुप्ता ने कहा कि, 'संकल्प बहुमत के साथ पारित किया गया है। अब सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के मुताबिक काम किया जाएगा।' कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि लाउडस्पीकर का विरोध करने वाले छात्र स्थानीय मस्जिद से लाउडस्पीकर को बंद नहीं करवा पाने पर प्रशासन से भी नाराज़ थे। इन छात्रों को पहले राज्य पुलिस ने अरेस्ट कर लिया, हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।

ट्रेन की चपेट में आने से तीन आदिवासी बच्चों की मौत, पटरी पर मिले कटे हुए शव

'ज्ञानवापी में ही मौजूद है स्वयंभू शिवलिंग..', इलाहबाद हाई कोर्ट में हिन्दू पक्ष का दावा

6 बारातियों की रास्ते में मौत, दुल्हन करती रह गई इंतज़ार... शादी समारोह में पसरा मातम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -