23 वर्षीय निसार अहमद पर दर्ज थी 8 FIR, जम्मू कश्मीर से 'लश्कर' का आतंकी गिरफ्तार
23 वर्षीय निसार अहमद पर दर्ज थी 8 FIR, जम्मू कश्मीर से 'लश्कर' का आतंकी गिरफ्तार
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के एक अस्पताल में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के 'स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप' ने उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा जिले में हाजिन इलाके के रहने वाले निसार अहमद डार को शहर के श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल से अरेस्ट कर लिया है। 

यह आतंकी श्रीनगर में तैनात सुरक्षा बल के जवानों पर हमला करने का षड्यंत्र रच रहा था। उन्होंने बताया कि डार का ताल्लुक लश्कर-ए-तैयबा संगठन से था। पकड़े गए आतंकी की शिनाख्त 23 वर्षीय निसार अहमद डार के तौर पर की गई है। आतंकी निसार बांदीपोरा के हाजिन इलाके का निवासी बताया जा रहा है। यह बीते कई दिनों से आतंकियों को हथियार सप्लाई करने के साथ ही उनकी सहायता करता था। बता दें कि आतंकी निसार के खिलाफ 2017 से लेकर 2019 तक लगभग 8 प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के स्थानीय आतंकी मोहम्मद सलीम पर्रे से निसार के काफी करीबी रिश्ते थे। उत्तरी कश्मीर में जब भारतीय सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर थी, उस समय निसार वहां से बच निकलने में कामयाब रहा था। वही पुलिस गिरफ्तार किए गए आतंकी से पूछताछ की जा रही है जल्द ही मामले में और भी खुलासे हो सकते हैं।

पूर्व NSA का बयान, कहा- CAA से भारत ने खुद को...

नितिन गडकरी: सीएम पद के लिए शिवसेना ने अपनी विचारधारा से किया समझौता

इराक पर अमेरिकी हमले से थर्राया अंतर्राष्ट्रीय बाजार, सेंसेक्स और निफ़्टी में भी दर्ज हुई गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -