जम्मू कश्मीर में पुलिस को बड़ी सफलता, लश्कर के 3 आतंकी गिरफ्तार
जम्मू कश्मीर में पुलिस को बड़ी सफलता, लश्कर के 3 आतंकी गिरफ्तार
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की सोपोर पुलिस ने ज्वाइंट नाका पर लश्कर ए तोइबा के तीन आतंकवादियों को अरेस्ट कर लिया है। इनके कब्जे से 2 पिस्तौल, 2 पिस्तौल मैगजीन, 13 पिस्तौल राउंड और एक हथगोला बरामद किया गया है। यह मामला 11 जनवरी का है। इस तरह जम्मू-कश्मीर पुलिस की सतर्कता की वजह से बढ़ी आतंकी साजिश नाकाम हो गई। 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में टेरर मॉनिटरिंग ग्रुप (TMG) की रणनीति आतंकी संगठनों पर भारी पड़ रही है। TMG की प्रभावी कार्रवाई के कारण आतंकियों के जमीनी नेटवर्क पर नकेल कसने में बहुत मदद मिली है। आतंकी फंडिंग नेटवर्क को तोड़ने के लिए एजेंसियों की छापेमारी का भी व्यापक असर देखने को मिला है। बड़े स्तर पर ओवर ग्राउंड वर्कर (OGW) अरेस्ट किए गए हैं। बता दें कि OGW आतंकियों को फंडिंग से लेकर गोला बारूद और अन्य सामग्री उपलब्ध कराते हैं। 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में ओवर ग्राउंड वर्कर (OGW) नेटवर्क पर लगाम लगाने की कार्रवाई के तहत आतंकियों को लॉजिस्टिक मदद के आरोप में 1,900 से अधिक लोगों को अरेस्ट किया गया है। वर्ष 2020 और 2021 में जम्मू-कश्मीर में करीब 195 आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया और गत वर्ष करीब 35 आतंकी ठिकानों का खुलासा किया गया।

पाकिस्तान ने जारी की अपनी पहली राष्ट्रीय सुरक्षा नीति, जानिए क्या है खास

ब्रिटिश जीडीपी के आकंड़ो ने पूर्व-महामारी के स्तर को पार किया

दुबई से भारत आ रहे दो विमानों की टक्कर होते-होते बची, जांच के आदेश जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -