जम्मू कश्मीर की कीटनाशक फैक्ट्री में भड़की भीषण आग, दमकलों से नहीं बुझी तो बुलाई गई एयरफोर्स
जम्मू कश्मीर की कीटनाशक फैक्ट्री में भड़की भीषण आग, दमकलों से नहीं बुझी तो बुलाई गई एयरफोर्स
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले के बट्टल बलियां औद्योगिक इलाके में कल रात भीषण आग भड़क उठी. हालांकि, आग से अब तक किसी मौत होने की खबर नहीं है. केमिकल फैक्ट्री में रात साढ़े बारह से एक बजे के मध्य यह आग लगी. मौके पर दमकल विभाग की आठ गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंचीं. लेकिन आग बेकाबू होने के बाद एयरफोर्स को भी आग बुझाने के काम में लगाया गया.

बताया जा रहा है कि रात लगभग 12 से 1 बजे के बीच केमिकल फैक्ट्री में आग लगी. कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया. दमकल की आठ गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया और आग पर काबू पाने का काफी प्रयास किया गया, किन्तु आग काबू से बाहर हो गई और फिर एयरफोर्स की मदद ली जा गई, आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चल सका है. देर रात ही इंडियन एयरफोर्स मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की काफी कोशिश की, लेकिन खबर लिखे जाने तक आग बुझाई नहीं जा सकी थी. बताया जा रहा है ये केमिकल फैक्ट्री उधमपुर में कीटनाशक, कवकनाशी और पौधे की वृद्धि करने वाले कीटनाशक की निर्माता धानुका एग्रीटेक लिमिटेड की है.

मौके पर पहुंचे एयरफोर्स के अधिकारियों का कहना है कि पिछले तीन घंटों से हमने आग को बुझाने की बहुत कोशिश की, मगर अभी भी आग काबू से बाहर है. उन्होंने कहा कि आग से कोई जनहानि नहीं हुई, मगर फैक्ट्री पूरी तरह जल गई, फैक्ट्री के अंदर खड़े वाहन भी जल गए और हमारा मिशन अब आस-पास की इमारतों को आग से बचाना है. 

अंतरराष्ट्रीय सैनिकों की वापसी के बाद भी अफगानिस्तान में काम रखेंगे जारी:- जर्मन विकास एजेंसी

सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, जानिए आज क्या हैं भाव

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रूपये में आई मजबूती, 72.83 पर हुआ बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -