370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर में पहली बार होंगे पंचायत चुनाव, 5 मार्च को प्रथम चरण की वोटिंग

Feb 13 2020 02:16 PM
370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर में पहली बार होंगे पंचायत चुनाव, 5 मार्च को प्रथम चरण की वोटिंग

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है. घाटी की 13000 पंचायत सीट पर 5 मार्च से 8 चरणों में मतदान होगा.  बता दें जम्मू कश्मीर से धारा 370 खत्म  होने और घाटी के दो केंद्र शासित में विभाजन करने के बाद पहली बार पंचायत चुनाव होंगे. जम्मू कश्मीर के मुख्य चुनाव अधिकारी शैलेंद्र कुमार ने कहा कि, पहले चरण की वोटिंग 5 मार्च को, दूसरे चरण की 7 मार्च, तीसरे चरण की 9 मार्च, चौथे चरण की 12 मार्च, पांचवें चरण की 14 मार्च, छठे चरण की 16 मार्च, सांतवे चरण की 18 मार्च  और आठवें चरण की वोटिंग 20 मार्च को होगी.

वहीं कश्मीर घाटी में एक बार फिर बुधवार शाम को 2 जी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को रोक दिया गया था। अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी थी। गत सप्ताह संसद हमले के दोषी अफजल गुरु और जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) के आतंकी मकबूल भट की बरसी पर इंटरनेट कुछ घंटों के लिए स्थगित कर दिया गया था।

गत वर्ष पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 के निरस्त होने के बाद से जम्मू एवं कश्मीर प्रशासन ने पहली बार पिछले महीने 2 जी मोबाइल इंटरनेट सेवा वापस शुरू की थी। हालांकि, ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा अभी तक निलंबित ही है। सोशल मीडिया को ब्लॉक कर दिया गया है और सिर्फ चिह्नित वेबसाइटें ही इंटरनेट पर उपलब्ध हैं।

अब ट्रेन में भी नापतौल कर ले जाना होगा सामान, वरना भुगतना पड़ सकता है भारी जुर्माना

आने वाले दिनों में बढ़ सकते हैं पेट्रोल-डीज़ल के दाम, जानिए क्या हैं आज के रेट

PPF या NPS, ULIP या ELSS: यदि बचाना चाहते है टैक्स तो, यह ऑप्शन है बेस्ट