जम्मू कश्मीर: बॉर्डर पर पाकिस्तान ने फिर तोड़ा संघर्षविराम, गोलीबारी में एक नागरिक की मौत
जम्मू कश्मीर: बॉर्डर पर पाकिस्तान ने फिर तोड़ा संघर्षविराम, गोलीबारी में एक नागरिक की मौत
Share:

श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर में पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है. पाकिस्तान ने एक बार फिर से पुंछ सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया है. वहीं, भारतीय सुरक्षाबल भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. इससे पहले बुधवार को भी स्नाइपर शॉट से बीएसएफ के एक असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गए थे. जिसके बाद आज फिर से गोलीबारी की घटना सुबह 11:00 बजे के लगभब शुरू हुई. इस फायरिंग में एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई है, हालाँकि अभी तक उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है.

साढ़े छह किलो चरस के साथ, अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्कर गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर की मनिहारी अग्रिम चौकी पर तैनात सीमा सुरक्षा बल की 19 बटालियन में कार्यरत असिस्टेंट कमांडेंट विनय प्रसाद को पाकिस्तान ने स्नाइपर द्वारा निशाना बनाया था.  हीरानगर उपजिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार करवाने के बाद प्रसाद को सतवारी सैन्य अस्पताल ले जाया गया था,  जहां इलाज के दौरान ही उन्होंने दम तोड़ दिया था. कंपनी कमांडर की जिम्मेदारी संभालने वाले इस अफसर पर स्नाइपर राइफल से पाकिस्तान ने तीन-चार गोलियां दागी थी, जिससे वे बुरी तरह घायल हो गए थे.

NIT मणिपुर : युवाओं के लिए फिर सरकारी नौकरी, वेतन 67 हजार रु

भारत-पाकिस्तान सीमांत इलाके हीरानगर सेक्टर में 11 जनवरी को कमांडेंट स्तर की हुई मीटिंग में पाकिस्तान ने यह आश्वासन दिया था कि सीमा पर शांति बरक़रार रखी जाएगी. अब उनकी तरफ से कोई फायरिंग नहीं की जाएगी, किन्तु पाकिस्तान अपनी बात पर कायम नहीं रहा. हालांकि भारतीय जवानों ने भी इसका करारा जवाब देते हुए पाकिस्तानी चौकियों पर गोलीबारी की है, जवाबी कार्रवाई के बाद फिलहाल गोलाबारी बंद है. इस घटना के बाद इलाके में हाई अलर्ट लागू कर दिया गया है.

खबरें और भी:-

NIMHANS Recruitment 2019 : इन पदों पर नौकरी, वेतन 25 हजार रु

शेयर मार्केट में भी दिखाई दिया ब्रेंट क्रूड के रेट में आई गिरावट का असर

आज भी अच्छी स्थिति में शेयर बाजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -