धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर में निकली नौकरियां, पहली बार देशभर से मंगाए गए आवेदन
धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर में निकली नौकरियां, पहली बार देशभर से मंगाए गए आवेदन
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर से धारा 370 निरस्त किए जाने के बाद देशभर के नौजवानों के लिए वहां नौकरी का पहला विज्ञापन जारी हुआ है. जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल ऑफ इंडिया द्वारा 33 गैर राजपत्रित पदों के लिए नौकरी का विज्ञापन जारी किया गया है. विज्ञापन के अनुसार इन पदों के लिए जम्मू कश्मीर, लद्दाख और देश के अन्य हिस्सा से भी इच्छुक लोग आवदेक आवेदन कर सकते हैं. खबर है कि इन 33 गैर राजपत्रित पदों में से 17 पद ओपन मेरिट (OM) कैटगरी के लिए हैं. 

ओपन मेरिट कैटगरी के इन 17 पदों पर जम्मू कश्मीर से बाहर के आवेदकों का भी चयन किया जा सकता है. बता दें कि इसी वर्ष अगस्त महीने में जम्मू कश्मीर के तत्कालीन गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा था कि प्रदेश में अगले 2-3 महीनों के अंदर 50 हजार नौकरियों की भर्ती की जाएगी. मलिक ने कहा था कि हम आज यह ऐलान करते हैं कि जम्मू कश्मीर प्रशासन में 50 हजार नई भर्तियां निकाली जाएंगी. हम युवाओं से आग्रह करते हैं कि वे पूरे जोश के साथ इसमें शामिल हों. अगले 2-3 महीने में हम भर्तियां कर लेंगे. 

उन्होंने कहा था कि धीरे-धीरे प्रतिबंधों में छूट दी जाएंगी. गवर्नर ने कहा था कि कुछ लोग जम्मू कश्मीर को लेकर भ्रम फैला रहे हैं. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में एक भी इंसान की जान नहीं गई है. उन्होंने कहा कि प्रत्येक कश्मीरी की जान हमारे लिए कीमती है. हमने जान-माल का कोई नुकसान नहीं होने दिया है. 

Irctc ने निकला है नए साल पर अमृतसर घूमने का शानदार ऑफर, कम खर्च में गोल्डन टेम्पल में टेके मत्था

टॉप 50 कंपनियों ने बैलेंसशीट सुधारने के लिए चुकाया 59,600 करोड़ रुपये का कर्ज

भारत बन सकता है 2026 चौथी सबसे बड़ी इकोनॉमी देश, जर्मनी के CEBR ने जताया अनुमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -