जम्मू कश्मीर: अब आतंकवाद को दिया जाएगा मुंहतोड़ जवाब, CRPF के 1800 जवान रवाना
जम्मू कश्मीर: अब आतंकवाद को दिया जाएगा मुंहतोड़ जवाब, CRPF के 1800 जवान रवाना
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में निरंतर हो रही आतंकी वारदातों को लेकर केंद्र सरकार भी सतर्क हो गई है। खबर है कि केंद्र ने  बड़ी तादाद में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की कंपनियों को राजौरी रवाना किया है। बता दें कि रविवार और सोमवार के बीच ही राजौरी में दो अलग-अलग आतंकी हमलों में कुल 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से जानकारी दी गई है कि केंद्र सरकार ने राजौरी में CRPF की 18 कंपनियों (लगभग 1800 जवानों) को रवाना किया है। इसके अलावा सुरक्षा बलों के सैकड़ों जवान बीते तीन दिनों से हिंदू परिवारों पर चुन-चुनकर हमला करने वाले इस्लामी आतंकियों की तलाश में बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। रविवार को हुई घटना के बाद सेना, पुलिस और CRPF ने जॉइंट ऑपरेशन शुरू किया था।

बता दें कि, हाल ही में हुई एक के बाद एक आतंकी वारदातों से इलाके में तनाव बना हुआ है, जिले में बड़े स्तर पर स्थानीय लोग प्रदर्शन कर चुके हैं। साथ ही प्रशासन पर लोगों की सुरक्षा में नाकाम होने के इल्जाम लगा रहे हैं। अपर डांगरी गांव में हुए हमलों में आतंकियों ने 6 हिन्दुओं की हत्या कर दी थी। जिसमे 2 बच्चे भी शामिल थे। रविवार को दो आतंकियों ने मुस्लिम बहुल इलाके में घुसकर 3 हिन्दुओं के घरों में फायरिंग कर दी थी। जिसमे चार लोगों की मौत हुई थी और 7 अन्य घायल हो गए थे।

इसके अगले ही दिन सोमवार को गांव में आतंकियों ने IED ब्लास्ट को अंजाम दिया गया, जिसमें दो मासूम जान गंवा बैठे। खास बात है कि ब्लास्ट रविवार को हुई फायरिंग के पीड़ित के घर के पास ही हुआ था। बीते दो हफ्ते में यह जिले में आम नागरिकों की हत्या की तीसरी घटना है। 16 दिसंबर को दो लोग मारे गए थे। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से जानकारी दी गई है कि केंद्र ने जम्मू और कश्मीर प्रशासन को आतंकियों को जल्दी पकड़ने के लिए नोटिस पर रखा है।

'जल संरक्षण पर खूब हो रहा निवेश..', पीएम मोदी बोले- आमजन को जागरूक करें

डॉक्टर ने ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में छोड़ दिया तौलिया, पीड़िता की हालत हुई ख़राब

हल्द्वानी: क्या अतिक्रमणकारियों के कब्जे से मुक्त होगी रेलवे की जमीन ? आज 'सुप्रीम' सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -