भारी बर्फ़बारी के चलते मुग़ल रोड बंद, पूरे कश्मीर में तापमान शून्य से नीचे
भारी बर्फ़बारी के चलते मुग़ल रोड बंद, पूरे कश्मीर में तापमान शून्य से नीचे
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में भारी बर्फबारी के बाद मुगल रोड पर आवागमन को बंद कर दिया गया. यह सड़क सर्दियों में भारी बर्फबारी की वजह से अक्सर बंद रहती है. बता दें कि यह मार्ग जम्मू क्षेत्र के पुंछ और राजौरी जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां से जोड़ता है. सड़क से मशीनों के माध्यम से बर्फ को हटाने का कार्य जारी है. कश्मीर घाटी में बुधवार को भी करीब सभी स्थानों पर न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे रहा.

श्रीनगर मौसम विज्ञान केंद्र के अनुमान के अनुसार, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में न्यूनतम तापमान में 4-5 डिग्री सेल्सियस का इजाफा हुआ है. वहीं तंगमार्ग, गुलमर्ग और बाबरेशी इलाके में आज सुबह 4 बजे से 2-3 इंच ताजा बर्फबारी दर्ज की गई है. सभी जगहों पर बर्फ को हटाने का कार्य जारी है. मौसम विभाग के अनुसार, 23 और 24 दिसंबर जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में बारिश होने की भी संभावना है. कश्मीर में मंगलवार से 40 दिन का ‘चिल्लई कलां’ का दौर आरंभ हो चुका है, बता दें कि इस बीच क्षेत्र में कड़ाके की ठंड पड़ती है.

वहीं, मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों में रात को और ठंड होने और न्यूनतम तापमान में गिरावट आने की आशंका जताई है. इससे पहले 22 से 25 दिसंबर के बीच हल्की से मध्यम बर्फबारी भी अनुमान जताया गया था. विभाग ने बताया कि मौसम की वर्तमान स्थिति अगले 24 घंटों तक बरकरार रहेगी. 26-27 दिसंबर को बहुत अधिक बर्फबारी की संभावना है.

अफगानिस्तान में तालिबान ने पाक सेना को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घेरा लगाने से रोका

यूरोपोल में शामिल होने वाला दक्षिण कोरिया दसवां गैर-यूरोपीय देश बना

दुकान पर मेडल टांगकर चाय बेचने को मजबूर हुआ नेशनल तैराक, नहीं मिली सरकार से कोई मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -