जम्मू कश्मीर: सर्जिकल स्ट्राइक के भी हीरो थे शहीद लांस नायक संदीप सिंह
जम्मू कश्मीर: सर्जिकल स्ट्राइक के भी हीरो थे शहीद लांस नायक संदीप सिंह
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की नापाक हरकतों के कारण सोमवार को भारत माँ का एक और वीर पुत्र वीरगति को प्राप्त हुआ. भारतीय सैन्य अधिकारीयों ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को तंगधार सेक्टर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में लांस नायक संदीप सिंह शहीद हो गए. अधिकारीयों ने उनकी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि शहीद संदीप सिंह सितम्बर 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ की गई सर्जिकल स्ट्राइक का हिस्सा थे.

उत्तर भारत में नहीं थम रहा बारिश का कहर, 11 की मौत 45 लापता

जानकारी के अनुसार नियंत्रण रेखा के पास तंगधार सेक्टर में हुई मुठभेड़ में लांस नायक संदीप सिंह ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया था, इसके बाद आतंकियों की एक गोली लांस नायक को लगी और वे वीरगति को प्राप्त हुए. पंजाब के गुरदासपुर जिले से सम्मानित लांस नायक संदीप सिंह, तांगधर क्षेत्र के गगढ़री नार क्षेत्र में 4 पैरा कमांडो की टुकड़ी का नेतृत्व कर रहे थे. 

घाटी में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, तीन आतं​की ढेर

2007 में सेना में भर्ती हुए लांस नायक संदीप सिंह के परिवार में उनके पिता जगदेव सिंह, माता कुलविंदर कौर, पत्नी गुरप्रीत कौर और एक पांच साल का बेटा शामिल है. जम्मू कश्मीर में लगातार बढ़ रही आतंकी गतिविधियों और भारतीय जवानों की हत्या के बाद सवाल ये उठता है कि आखिर कब तक हम सीमा पर पाक की नापाक हरकतों का जवाब ही देते रहेंगे, क्या सवाल करने का अधिकार भारतीय सेना को नहीं है ? 

खबरें और भी:-

सिक्किम को आज मिलेगा पहला एयरपोर्ट, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

अश्लीलता रोकने के लिए इस देश ने उठाया बड़ा कदम, बंद कर दी 4000 Website

पाकिस्तान पर फिर सर्जिकल स्ट्राइक करेगा भारत!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -