जम्मू कश्मीर से हटी निषेधाज्ञा, जाकिर मूसा के मारे जाने के बाद हुई थी लागू
जम्मू कश्मीर से हटी निषेधाज्ञा, जाकिर मूसा के मारे जाने के बाद हुई थी लागू
Share:

श्रीनगर: आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े आतंकवादी जाकिर मूसा के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में दो दिन पहले लगाई गई निषेधाज्ञा को हटा दिया गया है. जिसके बाद घाटी में जन जीवन सामान्य हो गया है. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि रविवार को कश्मीर घाटी के किसी भी हिस्से में किसी प्रकार का प्रतिबन्ध नहीं है.

एक अधिकारी ने जानकारी देते बताया है कि, ''सूबे में जन जीवन सामान्य हो गया है क्योंकि रविवार को कोई हड़ताल नहीं है और कहीं भी कोई पाबन्दी नहीं लगाई गई हैं.'' उन्होंने कहा कि रविवार को सुबह दुकानें, पेट्रोल पंप और अन्य प्रतिष्ठान खुल गए और सार्वजनिक परिवहन सामान्य हो गया. उल्लेखनीय है कि कानून व्यवस्था बिगड़ने के डर से अधिकारियों ने शुक्रवार को कश्मीर घाटी के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया था. यह कर्फ्यू शनिवार को भी लागू रहा क्योंकि अलगाववादी संगठन हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के चरमपंथी धड़े के नेता सैय्यद अली शाह गिलानी ने मूसा के एनकाउंटर में मारे जाने तथा एक सामान्य नागरिक जहूर अहमद की अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा हत्या किए जाने के विरोध में शनिवार को हड़ताल का आह्वान किया थी. 

गुरुवार रात से पूरे राज्य में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं थीं. अलकायदा से जुड़े एक संगठन अंसार गज़वत उल हिंद का कथित अध्यक्ष जाकिर मूसा शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में त्राल के अंतर्गत आने वाले ददसारा गांव में सुरक्षा बलों के साथ एक एनकाउंटर में मारा गया था. घाटी के विभिन्न इलाकों कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शुक्रवार को ही प्रशासन ने कर्फ्यू लागू कर दिया था जो शनिवार तक जारी था.

उत्तराखंड में करारी शिकस्त के बाद सियासी हलचल तेज़, प्रदेश अध्यक्ष ने की इस्तीफे की पेशकश

कैलाश खेर ने अनोखे अंदाज में दी पीएम मोदी को बधाई, समर्पित किया यह गाना

फिर रामबन राष्ट्रीय राजमार्ग पर गिरा पहाड़ का हिस्सा, यातायात हुआ प्रभावित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -