महज 24 घंटे में 9 आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने लिया पुलिस पर हमले का बदला

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आतंकियों पर सुरक्षा बलों ने बड़ी चोट की है। श्रीनगर के पंथा चौक में बीते दिनों पुलिस बस पर हमला करने वाले 9 आतंकियों को सुरक्षा बलों ने महज 24 घंटे में मार गिराया है। ये सभी आतंकी पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के सदस्य थे। पंथा चौक एनकाउंटर में तीन आतंकियों को आज सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया है।

हालांकि, इस एनकाउंटर में 4 सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं। कश्मीर पुलिस के IG विजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि इससे पहले बीते 24 घंटे में दो और एनकाउंटर हुए थे, इनमें 6 और आतंकी मारे गए थे। इन आतंकियों में से दो पाकिस्तानी आतंकी भी शामिल थे। इनके कब्जे से बड़े पैमाने पर गोला बारूद भी बरामद हुआ है। इस बीच केंद्र शासित प्रदेश के DGP दिलबाग सिंह ने जानकारी दी है कि इस साल अब तक 100 सफल ऑपरेशन हो चुके हैं। इनमें अब तक कुल 182 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। 

दिलबाग सिंह ने कहा कि इस साल 134 स्थानीय युवाओं ने आतंकवाद का रास्ता अपना लिया था। जिनमे से 72 मारे गए हैं, जबकि 22 को अरेस्ट किया गया है। इस साल कश्मीर में UAPA के तहत 80 आतंकियों को गिरफ्तार किया और कुल 497 लोगों पर मामला दर्ज हुआ है। 

ओमिक्रोन वैरिएंट की लहर के मद्देनजर, यूके ने नए "सर्ज सेंटर" स्थापित किए

न्यूज़ीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज़ ने किया सन्यास का ऐलान

नीट-पीजी की काउंसलिंग पर रेजिडेंट डॉक्टरों ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की जनहित याचिका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -